Placeholder canvas

Chandigard: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी ने पलटी बाजी, करीबी मुकाबले में जंग जीती

Mukesh Khoth
2 Min Read

Chandigard: पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के दखल और तमाम विवादों के बावजूद आज चंडीगढ़ में मेयर चुनाव के लिए वोटिंग पूरी हो गई.

इस चुनाव में एक तरफ जहां भारतीय गठबंधन में शामिल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) ने मिलकर चुनाव लड़ा, वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी शामिल थी.

उथल-पुथल और बहुमत न होने के बावजूद भी बीजेपी ने मेयर चुनाव जीतकर भारत गठबंधन को बड़ा झटका दिया है. चंडीगढ़ नगर निगम मेयर चुनाव में बीजेपी सांसद किरण खेर और 35 पार्षदों ने मतदान किया.

Also Read: Time to apply last fertilizer to garlic: लहसुन में आखिर में कौन सी खाद डालें, पैदावार बढ़ाने के लिए दे सही मात्रा

Chandigard:  मेयर पद

Chandigard:  मेयर पद के लिए बीजेपी उम्मीदवार मनोज सोलकर को 16 वोट मिले, जबकि आप-कांग्रेस उम्मीदवार को 12 वोट मिले. 8 वोटों को गिनती में शामिल नहीं किया गया, लेकिन उनके अमान्य होने का कारण पता नहीं चल पाया है.

Also Read: Farmer Cow: किसानों को करोड़ पति बना देगी इन नस्लों की गाय, देती है 50 लीटर तक दूध

Chandigard:  चंडीगढ़ नगर निगम के 35 पार्षदों में से 14 बीजेपी के हैं, जबकि आप और कांग्रेस के 13 और 7 पार्षद हैं. इसके अलावा एक पार्षद शिरोमणि अकाली दल का भी है. चुनाव में बीजेपी सांसद किरण खेर ने भी हिस्सा लिया.

नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी दलों के बीच यह पहला मुकाबला था, इसके बावजूद मेयर का चुनाव बीजेपी ने जीत लिया।

Chandigard:  नए मेयर मनोज सोलकर ने बीजेपी सांसद किरण खेर के साथ जीत का जश्न मनाया है, वहीं विपक्षी पार्टी के पार्षद हंगामा कर रहे हैं, जिसे देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है.

See also
Haryana: SYL मुद्दे को लेकर हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों की बैठक

Also Read: Sirsa: सिरसा में तीन बच्चों की मां प्रेमी के साथ फरार, पति को दी जान से मारने की धमकी!

Share This Article
Leave a comment