Republic Day Rangoli: इस गणतंत्र दिवस बनाएं आकृषित करने वाली रंगोली, देखें बेहतरीन डिजाइन

  
 Republic Day Rangoli
Aapni News, New Delhi

Republic Day Rangoli: आज से ठीक एक दिन बाद गणतंत्र दिवस है, जिसे हम सभी पूरे देश में धूमधाम से मनाते हैं। इसी दिन हमारे देश का संविधान लागू हुआ था। ऐसे में अब बाजारों में तिरंगे दिखने लगे हैं। बच्चे अपने स्कूलों में होने वाले कार्यक्रमों के लिए खरीददारी कर रहे हैं। गणतंत्र दिवस के दिन हर जगह कई तरह के कार्यक्रम आयोजित होते हैं।

Also Read: Shani Gochar 2023: शनि से इन राशि वालों को हो सकती है परेशानियां, जानें उपाय भी

सोसाइटी में, स्कूलों में, ऑफिसों में रंगोली प्रतियोगिताएं होती हैं। जिनमें बच्चों से लेकर बड़े तक भाग लेते हैं। इसी के चलते आज की खबर में हम आपको रंगोली के कुछ आसान डिजाइन दिखाएंगे। जिसे प्रतियोगिता में बनाकर आप प्राइज जीत सकते हैं। इतना ही नहीं अगर आप इसे अपने घर-ऑफिस में बनवाएंगें तो लोग भी आपकी तारीफ करते नहीं थकेंगे। 

रंगोली में दिखाएं सैनिक 
हमारे देश के जवान बिना किसी स्वार्थ के हम सभी की सुरक्षा में बॉर्डर तैनात रहते हैं। इसी के चलते आप अपनी रंगोली में अगर सैनिकों को दिखाएंगे तो ये काफी अच्छा मैसेज देगा। 

Also Read: लॉन्च हो गई हैं मारूति न्यू ग्रैंड विटारा के सिग्मा वेरिएंट, इसकी कीमत से लेकर देखें फिचर्स तक पूरी डिटेल

राष्ट्रीय ध्वज से सजाएं रंगोली
अगर आप थोड़ा हटकर रंगोली बनाने का सोच रहे हैं तो अलग-अलग डिजाइन के साथ राष्ट्रीय ध्वज बना सकते हैं। 

Also Read: 56 तबादले झेलने वाले IAS खेमका ने इस विभाग में मांगी नियुक्ति

रंगोली में बनाएं मोर 
आप अगर गणतंत्र दिवस पर रंगोली में मोर की डिजाइन बनाना चाहते हैं, तो राष्ट्रीय ध्वज के रंगों की मदद से शानदार मोर डिजाइन की रंगोली बना सकते हैं।

Also Read: अधिकतम कितने साल जीवत रह सकता है इंसान? सवाल का एक्सपर्ट्स ने दिया हैरान करने वाला जवाब

रंगोली के जरिए दें बधाई 
गणतंत्र दिवस की बधाई देने के लिए रंगोलीे एक बेहतर उपाए है। इसके लिए ट्राई कलर से जमीन पर तिरंगा बनाकर गणतंत्र दिवस की बधाई दें।

Also Read: Hisar: बेटी से दुष्कर्म व गुप्तांग में लाल मिर्च डालने वाले आरोपी पिता ने जेल में लगाया फंदा

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।