दिल्ली: एलजी ने धुंध, प्रदूषण से लड़ने के लिए 13 बहुउद्देश्यीय वाहन लॉन्च किए

  
Politics

General News

दिल्ली: सोमवार को, दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर (एलजी) विनय कुमार सक्सेना ने शहर की सड़कों की सफाई में सहायता के लिए एंटी-फॉग स्प्रिंकलर और एंटी-क्लॉगिंग तकनीक से लैस 13 नए वाहनों का अनावरण किया।

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने पर्यावरण मंत्रालय से ऐसे 28 वाहन खरीदे हैं, जिनमें से 13 को सोमवार को हरी झंडी दिखाई गई और बाकी 15 फरवरी तक आएंगे। प्रत्येक वाहन की कीमत 48 लाख रुपये है।

एक अधिकारी ने कहा कि वाहनों में 5,000 लीटर पानी का टैंकर होता है, जिसमें प्रत्येक में स्प्रिंकलर सिस्टम, जेटिंग व्यवस्था और एक एंटी-स्मॉग गन लगा होता है।

अनावरण समारोह में बोलते हुए, लेफ्टिनेंट गवर्नर (एलजी) विनय कुमार सक्सेना ने कहा, "इन वाहनों से, मुझे यकीन है कि हम प्रदूषण युद्ध को अधिक प्रभावी ढंग से लड़ने में सक्षम होंगे।"
उन्होंने कहा, "इस वाहन का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि इसमें पानी के छिड़काव के लिए जेट हैं। इसमें एंटी-क्लॉगिंग सुविधा भी है और यह फुटपाथ पर पान के थूक को भी साफ कर सकता है। मुझे पूरी उम्मीद है कि यह हमारे प्रदूषण के खिलाफ युद्ध की ओर एक मील का पत्थर साबित होगा।" 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।