रेलवे का बड़ा फैसला, अब टिकट बुकिंग के समय यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत
Aapni News, New Delhi भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने टिकट बुकिंग प्रकिया को लेकर एक अहम फैसला लिया है। रेल मंत्रालय ने एक आदेश जारी कर कहा है कि अब यात्रियों को टिकट बुकिंग के समय डेस्टिनेशन एड्रेस नही डालना होगा। बता दें कि कोरोना काल के दौरान आईआरसीटीसी (IRCTC)...
 
रेलवे का बड़ा फैसला, अब टिकट बुकिंग के समय यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

Aapni News, New Delhi

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने टिकट बुकिंग प्रकिया को लेकर एक अहम फैसला लिया है। रेल मंत्रालय ने एक आदेश जारी कर कहा है कि अब यात्रियों को टिकट बुकिंग के समय डेस्टिनेशन एड्रेस नही डालना होगा। बता दें कि कोरोना काल के दौरान आईआरसीटीसी (IRCTC) की अधिकारिक बेबसाइट और एप्लिकेशन पर टिकट बुकिंग करते समय डेस्टिनेशन एड्रेस डालना अनिवार्य कर दिया गया था।

रेलवे ने इसके पीछे तर्क दिया था कि महामारी के दौरान डेस्टिनेशन एड्रेस कोविड (COVID-19) के पॉजिटिव मामले आने पर उसकी ट्रेसिंग में मदद करता था। अब रेल मंत्रालय ने आदेश जारी कर कहा है कि अब IRCTC टिकट बुकिंग के समय डेस्टिनेशन एड्रेस नही पूछेगा। रेल मंत्रालय ने टिकट बुकिंग के दौरान डेस्टिनेशन एड्रेस मांगने के प्रावधान को खत्म कर दिया है।

बता दें कि जब दो साल पहले कोरोना (Corona) महामारी का दौर शुरू हुआ था तब रेलवे ने संक्रमण से बचाव हेतु कई बड़े कदम उठाए थे। रेलवे ने कई दिनों तक ट्रेनों को बंद कर दिया था और जब वापस शुरू की गई तो यात्रियों को संक्रमित होने से बचाने के लिए कई तरह की पाबंदियों को लागू किया गया था।

इसी तरह हाल ही में रेलवे द्वारा एक बार फिर से तकिया-कंबल वापस देने की सुविधा शुरू की गई है। अब विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों को रात में सोने के लिए तकिया और कंबल उपलब्ध कराएं जा रहे हैं जबकि कोरोना काल के दौरान इन सुविधाओं को बंद कर दिया गया था।

 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।