Home नौकरी एंव तबादले युवाओं को एक और बड़ा झटका NHM ने रद्द की ये भर्ती, जानिए क्या है वजह

युवाओं को एक और बड़ा झटका NHM ने रद्द की ये भर्ती, जानिए क्या है वजह

Aapni News, Chandigarh

जिला स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत डॉक्टरों सहित विभिन्न पदों के लिए आवदेन आमत्रित किए थे। लेकिन NHM ने इन पदों पर आवदेन बंद कर दिया है।

अब अभ्यर्थियों को आगामी आदेशों तक भर्ती के लिए इंतजार करना होगा। इससे पहले 05 मार्च 2021 को स्वास्थ्य विभाग की ओर से वेबसाइट पर विज्ञप्ति जारी कर रिक्त 14 पदों पर आवेदन मांगे थे, लेकिन प्रशासनिक कारणों से भर्ती प्रक्रिया रद करनी पड़ी।

क्यों मनाते हैं महाशिवरात्रि और क्या है इसका महत्व? जानिए पूरी जानकारी

एनएचएम के तहत शाहाबाद के लिए बाल रोग विशेषज्ञ और स्त्री रोग विशेषज्ञ की एक-एक, एसएनसीयू (एलएनजेपी) के लिए चिकित्सा अधिकारी की एक, माइक्रोबायोलॉजिस्ट (आईडीएसपी) की एक, लेखा अधिकारी (सीएचसी लाडवा) की एक (अनुसूचित श्रेणी), स्टाफ नर्स (एसएनसीयू व यूपीएचसी) की तीन, एएनएम की तीन और टीबीएचडब्ल्यू के खाली तीन पदों पर आवेदन मांगे गए थे।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बाकायदा शेड्यूल भी जारी किया गया था, जिसके तहत बाल रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, चिकित्सा अधिकारी और माइक्रोबायोलॉजिस्ट पदों के लिए गत दिवस साक्षात्कार प्रक्रिया हुई और लेखा अधिकारी के लिए 16 मार्च, स्टाफ नर्स के लिए 17 मार्च, एएनएम के लिए 18 मार्च और टीबीएचवी के लिए 19 मार्च को लिखित परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई थी।

मौसम: तेज धूप खिली, 4-4 डिग्री बढ़ा अधिकतम और न्यूनतम तापमान, शुक्रवार को बारिश के आसार

उप सिविल सर्जन (एनएचएम) डॉ. रमेश सभ्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण का लगातार प्रकोप बढ़ता जा रहा है, जिसको जहन में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने उक्त भर्ती प्रक्रिया रद करने का फैसला लिया है। विभाग द्वारा दोबारा से विज्ञप्ति जारी कर आवेदन मांगे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, जानिए क्या है पूरा मामला

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। लखनऊ कोर्ट ने डांसर के खिलाफ गिरफ्तारी …