Home विविध शिक्षा सीडीएलयू में ऑनलाइन कक्षाएं 17 मई से शुरू: प्रोफेसर मलिक

सीडीएलयू में ऑनलाइन कक्षाएं 17 मई से शुरू: प्रोफेसर मलिक

Aapni News, Sirsa

चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय सिरसा के सभी यूनिवर्सिटी टीचिंग डिपार्टमेंट्स तथा यूनिवर्सिटी कॉलेज में 17 मई से समय सारणी के हिसाब से नियमित ऑनलाइन कक्षाएं लगेंगी। प्राध्यापक कक्षाएं लेने के साथ साथ विधार्थियों को काउंसलिंग देने का कार्य भी करेंगे। कैंपस में राज्य तथा केंद्र सरकार की कोविड सम्बन्धी विभिन्न गाइडलाइंस की अनुपालन सुनिश्चित की जायेगी।

यह महत्वपूर्ण निर्णय चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय सिरसा के कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक की अध्यक्षता में आयोजित विभिन्न संकायों के अधिष्ठाताओ, विभागों के अध्यक्षों एवं प्रभारियो की ऑनलाइन बैठक में मंगलवार को लिया गया।

विद्यार्थियों की काउंसलिंग भी करें प्राध्यापक : कुलपति

कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक ने कहा कि करोना महामारी की दूसरी लहर की वजय से अनिश्‍चितता का माहौल तो जरूर पनपा है , लेकिन हम अपने विवेक का बेहतर इस्तेमाल कर के और समय का सदुपयोग कर के इस चुनोती को अवसर में तब्दील कर सकते है।

उन्होंने कहा कि वे परमपिता परमात्मा से सभी विद्यार्थियों व प्राध्यापकों के कुशल क्षेम की कामना करते हैं। विद्यार्थियों को कक्षाओं के साथ-साथ परामर्श देने का कार्य भी प्राध्यपकों को करना चाहिए। कुलपति ने कहा की भारतीय संस्कृति विश्व की सर्वश्रेष्ठ संस्कृति है जो हमे एक दूसरे की मदद के लिये प्रेरित करती है। उन्होंने कहा की जो विधार्थी किसी कारण वश ऑनलाइन कक्षाओ से जुड़ नहीं पाते उनकी मदद प्राध्यपकों के साथ साथ अन्य विधार्थियों को भी करनी चाहिए और कक्षा में करवाया गया कार्य इन के साथ फ़ोन या किसी अन्य माध्यम से साँझा करना चाहिए।


कुलपति ने सम्बंधित विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे अंतिम सेमेस्टर के विधार्थियों की मिड टर्म तथा प्रयोगिक परीक्षाएं हर हालत में 20 जून से पहले करवा लें और अवॉर्ड्स सम्बंधित शाखा में भेज दें ताकि इन विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम जुलाई में होने वाले थ्योरी एक्जाम्स के पश्चात शीघ्र अति शीघ्र निकाला जा सके और विधार्थियों का अकादमिक वर्ष बचाया जा सके।

बैठक में आगामी शेक्षणिक सत्र से शुरू होने वाले पाठ्यक्रमो तथा लर्निंग आउटकम बेस्ड कुररीकुलम फ्रेम वर्क पर भी चर्चा की गई। इस ऑन लाइन बैठक का संचालन शेक्षणिक मामलो के अधिष्ठाता प्रोफेसर सुरेश गहलावत द्वारा किया गया।विभिन्न संकायों के अधिष्ठाताओ, विभागों के अध्यक्षों एवं प्रभारियो ने इस ऑनलाइन बैठक में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल दहला देने वाला मामला: चार माह के मासूम को पिलाया तेजाब, जानिए वजह

Aapni News, Panipat पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चार माह के एक मासूम …