Home क्राइम सिरसा में ऑनलाइन ठगी, खाते में पैसे डलवाने के नाम पर लगा दी 49 हजार की चपत

सिरसा में ऑनलाइन ठगी, खाते में पैसे डलवाने के नाम पर लगा दी 49 हजार की चपत

Aapni News, Sirsa

ऑनलाइन ठगी के मामले रुक नहीं रहे हैं।सिरसा के रोड़ी थाना क्षेत्र के गांव भादड़ा निवासी जसपाल सिंह के पास बुधवार सुबह करीब 11 बजे मोबाइल पर काल आई। सामने वाले ने बताया कि मिश्रा बोल रहा हूं, आपने पहचाना नहीं क्या। जसपाल ने सोचा कोई जानकार होगा। फिर कहने लगा मैने किसी से रुपये लेने हैं। मेरे बैंक खाते में रुपये आ नहीं रहे। ऐसा करो मैं आपके बैंक खाते में डलवा देता हूं, आप अपना बैंक खाता नंबर बताओं। जसपाल सिंह ने कहा कि बैंक खाता नंबर तो याद नहीं। आप फोन पे कर दो। फिर सामने वाले व्यक्ति ने फोन पे का वाला नंबर मांगा तो जसपाल ने दे दिया।

इसके बाद उस व्यक्ति ने उसे एक रुपये की राशि भेजी। जसपाल से कहा कि खाते में चैक करो तो उसके खाते में एक रुपया आ चुका था। जसपाल सिंह ने बताया कि फिर उसके बाद उसने एक स्क्रीन शाट भेजा कि आपके खाते में 25 हजार रुपये क्रेडिट हुए है। लेकिन जसपाल सिंह के खाते में कोई रुपये नहीं आए थे। क्योंकि वह स्क्रीन शाट फेक था। जसपाल के मुताबिक फिर उसके बैंक खाते में से पहले 25 हजार और कुछ देर बाद 24 हजार रुपये की राशि निकल गई। पीड़ित ने इस संबंध में रोड़ी थाना पुलिस में शिकायत दी है।

इससे पहले 15 दिन पूर्व ओढ़ां क्षेत्र निवासी अध्यापक के बैंक खाते में से अज्ञात व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए पिन नंबर जाना और एक लाख रुपये की चंपत लगा दी थी।

————–

कोई भी अंजान व्यक्ति आपसे आपके बैंक खाते, आधार कार्ड अथवा कोई अन्य जानकारी मोबाइल पर मांगें तो साझा मत कीजिए। आप कभी भी धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। शातिर ठग लोग गुमराह करके बैंक खाते संबंधित जानकारी हासिल कर रुपये निकाल लेते हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहें।

– भूपेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक, सिरसा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हादसा: फुटपाथ में लगे खंभे में उतरा करंट, चपेट में आने से  इंजीनियर की मौत

Aapni News, Rewari रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा के पॉश एरिया सेक्टर 4 व 6 को दिल्ली-जयुपर हाई…