Home विविध दुनिया पाकिस्‍तान ने चीन को दिया बड़ा झटका, बीगो ऐप बैन, टिकटॉक को अंतिम चेतावनी

पाकिस्‍तान ने चीन को दिया बड़ा झटका, बीगो ऐप बैन, टिकटॉक को अंतिम चेतावनी

Aapni News, Islamabad

पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार ने अपने ‘सदाबाहार दोस्‍त’ चीन को बड़ा झटका दिया है। भारत के बाद अब पाकिस्‍तान ने भी चीन के बीगो (Bigo) ऐप को बैन कर दिया है, वहीं टिकटॉक को अंतिम चेतावनी दी है। पाकिस्‍तान ने अश्‍लील और अनैतिक सामग्री द‍िखाने पर यह बैन लगाया है। इससे पहले पाकिस्‍तान ने गेमिंग ऐप पबजी पर भी बैन लगा दिया था।

पिछले हफ्ते ही लाहौर हाई कोर्ट में एक याचिका दायर करके टिकटॉक पर तत्‍काल बैन लगाने की मांग की गई थी। याचिकाकर्ता ने कहा था कि यह ऐप आधुनिक समय में बहुत बड़ी बुराई है। उन्‍होंने कहा कि टिकटॉक सो‍शल मीडिया पर प्रसिद्धी और रेटिंग की लालच में पोर्नोग्राफी का बड़ा स्रोत बन गया है। पाकिस्‍तान सरकार की ओर से जारी शिकायत में कहा गया है कि टिकटॉक और बीगो के बारे में समाज के विभिन्‍न तबकों से शिकायत मिली थी।

पाकिस्‍तान सरकार ने कहा क‍ि दोनों ही ऐप की ओर से आया जवाब संतोषजनक नहीं है। इसके बाद सरकार ने बीगो को बैन कर दिया और टिकटॉक को अंतिम चेतावनी दी गई है। इससे पहले इमरान खान सरकार ने ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम पबजी पर प्रतिबंध का ऐलान किया था। सरकार ने इस गेम को इस्लाम विरोधी बताते हुए कहा था कि इस गेम से युवाओं को लत लग जाती है।

सरकार ने यह भी कहा कि इस गेम के कारण युवाओं के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। पाकिस्तान टेलीकम्यूनिकेशन अथॉरिटी के अनुसार, पाकिस्तान में पबजी के कारण युवाओं पर कई तरह के मानसिक दबाव पड़ रहे हैं। ऐसे में युवाओं में आत्महत्या के मामसे भी तेजी से बढ़े हैं। इस सरकारी एजेंसी ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि पबजी गेम में कुछ दृश्य इस्लाम विरोधी होते हैं। जिनको पाकिस्तान में इजाजत नहीं दी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Flipkart Mobile सेल में 63% तक के डिस्काउंट पर मिल रहे कई धांसू फोन

अगर आप भारी डिस्काउंट के साथ स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे है तो ये खबर आपको खुश कर दे…