Home विविध शिक्षा हरियाणा में पेट्रोल डीजल के दाम घटे,यहां चेक करें आपके शहर में कितना हुआ सस्ता

हरियाणा में पेट्रोल डीजल के दाम घटे,यहां चेक करें आपके शहर में कितना हुआ सस्ता

0
aapni news

Aapni News, Chandigarh

पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी हो गई हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने आज बुधवार को बड़े दिनों बाद आम आदमी को राहत देते हुए पेट्रोल डीजल दोनों के दाम में कटौती की है। हरियाणा में बुधवार 24 मार्च को पेट्रोल डीजल के दामों में कमी आई। हरियाणा में पेट्रोल के दाम 88.61 रुपये प्रति लीटर से घटकर 88.44 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं डीजल के दाम 81.58 रुपये प्रति लीटर से घटकर 81.41 रुपये पर आ गए हैं।


बता दें कि तेल कंपनियों ने 24 दिन पेट्रोल डीजल की कीमत स्थिर रखने के बाद इसके दाम कम किए हैं। आज पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे और डीजल की कीमत में 17 पैसे की कमी की गई है। इस कटौती के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 90.99 रुपये प्रति लीटर वहीं डीजल 81.30 रुपये लीटर पर आ गया। वहीं चंडीगढ़ में दामों में भी कमी आई। डीजल 81.17 रुपये से कम होकर 81 रुपये और पेट्रोल 87.73 रुपये प्रति लीटर से घटकर 87.56 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

ऐसे चेक करें अपने शहर में रेट ……..

दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी का असर घरेलू बाजार में दिखने लगा है। पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP स्पेस अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नरमा के भाव में तेजी, जानिए नरमा, ग्वार, बाजरा, सरसों, मोठ के भाव में तेजी मंदी की रिपोर्ट

Aapni News, New Delhi हरियाणा की अनाज मंडियों में आज के भाव ऐलनाबाद अनाज मंडी बोली भाव दिन…