Home न्यूज़ क्राइम घी व्यापारी की हत्या मामले में खुलासा: आईटीआई व 12वीं के छात्र निकले हत्यारे

घी व्यापारी की हत्या मामले में खुलासा: आईटीआई व 12वीं के छात्र निकले हत्यारे

0

Aapni News, Panipat

4 जनवरी को हरियाणा के पानीपत के समालखा क्षेत्र में घी व्यापारी के हुए मर्डर मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। मुख्य आरोपी पर पहले भी मर्डर का केस दर्ज हैं। जो पकड़े गए आरोपी है उसमें दो आईटीआई के स्टूडेंट व एक 12वीं क्लास का छात्र है। पुलिस ने पूरा खुलासा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मिले सबूत की जांच के उपरांत किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान मृतक राजकुमार के बेटे चिराग के दोस्त वंश, अंशुल, प्रशांत व दीपक उर्फ कुकू के रूप में हुई है। आरोपी वंश मृतक राजकुमार के पड़ोस में ही रहता है और उसके घर पर आना जाना था।

यह भी पढ़ेंः हरियाणा के घी व्यापारी की घर से 70 मीटर दूर गोली मारकर हत्या

एसपी शशांक कुमार सावन ने मामले का खुलासा करने के उपरांत प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि वंश को पता था कि राजकुमार दिनभर दुकान की कमाई करने के उपरांत पैसे लेकर घर आता है। इसी को लेकर उन्होंने लूट की योजना बनाई थी। उसके लिए रेकी भी की गई थी जिसमें वंश और उसका दोस्त अंशुल ने मिलकर वारदात से पहले आसपास के क्षेत्र में रेकी की। फिर अंशुल ने फोन करके दीपक को राजकुमार के बाजार से पैदल निकलने के बारे में बताया। आरोपित प्रशांत दीपक को अपनी बाइक पर बैठाकर लाया। माता पुली रोड पर पुलिया के पास दीपक बाइक से उतर गया और राजकुमार के पीछे पीछे चल पड़ा वहीं प्रशांत बाइक पर धीरे-धीरे राजकुमार के बराबर मोटरसाइकिल लेकर चलता रहा।

यह भी पढ़ेंः सात लाख की सुपारी देकर बाप की हत्या करवाई, डेढ़ माह बाद ऐसे हुआ खुलासा

इसी दौरान मौका पाकर दीपक ने राजकुमार के पैसों से भरा बैग छीनने का प्रयास किया। जब राजकुमार ने इसका विरोध किया तो दीपक ने राजकुमार को गोली मार दी और पैसों से भरा बैग छीनकर बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। इस मामले ने काफी तूल उस वक्त पकड़ लिया था जब स्थानीय लोगों के अलावा स्थानीय नेताओं ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ आवाज बुलंद कर दी। बाद में सीआईए-वन की कई टीमें गठित की गई और गहनता से जांच पड़ताल हुई। दर्जनों सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली गई और उसी के आधार पर कुछ सबूत पुलिस के हाथ लगे। पुलिस ने तीन संदिग्ध आरोपियों को सूचना के आधार पर गांव पावटी के खदानों से पकड़ लिया और उनसे गहनता से जब पूछताछ हुई तो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए पूरा मामला बता दिया।

यह भी पढ़ेंः मां-बेटे की हत्या में खुलासा: दूसरे बेटे ने जायदाद के लालच में करवाई मां व भाई की हत्या

दीपक चल रहा था डबल मर्डर मामले में फरार
इस मामले में मुख्य आरोपी जिस ने गोली मारी थी वह है दीपक उर्फ कुकू। दीपक एक अपराधिक रिकॉर्ड वाला युवक है। उस पर अक्टूबर 2021 में सोनीपत के गोहाना क्षेत्र के गांव भैंसवाल निवासी रणवीर व राजेश की हत्या करने का आरोप है। उस मामले में दीपक फरार चल रहा है जबकि उस वारदात में दीपक का साथी नवीन उर्फ छोटा निवासी भैंसवाल पकड़ा जा चुका है। फिलहाल पुलिस इस आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नरमा के भाव में तेजी, जानिए नरमा, ग्वार, बाजरा, सरसों, मोठ के भाव में तेजी मंदी की रिपोर्ट

Aapni News, New Delhi हरियाणा की अनाज मंडियों में आज के भाव ऐलनाबाद अनाज मंडी बोली भाव दिन…