Home Breaking News शर्मनाकः दहेज के लोभियों ने छीना 5 महीने की बच्ची के सिर से मां का साया

शर्मनाकः दहेज के लोभियों ने छीना 5 महीने की बच्ची के सिर से मां का साया

0

Aapni News, Panipat

दहेज की घटनाएं देश में निरंतर बढ रही है और इसी के चलते हजारों महिलाएं आत्महत्या की भेंट चढ रही है। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के पानीपत जिले से आई है। समालखा कस्बे के आदर्श काॅलोनी की रहने वाली महिला ने दहेज की प्रताड़ना से तंग आकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। और इस दहेज की भूख के कारण पांच महीने की बेटी ने अपनी मां को खो दिया। परिजनों ने आरोप लगाया है कि लड़की के ससुरालजन पांच लाख के दहेज की मांग कर रहे थे। पुलिस ने पति, सास, ननदों समेत 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है।

यह भी पढेंः दर्दनाक हादसा: मिट्टी ढहने से चार लड़कियों की मौत, गांव में पसरा मातम

मामले में रमेश कुमार ने बताया कि भांजी आरती (22) की शादी डेढ़ साल पहले सोनीपत के गांव फरमाणा निवासी आकाश के साथ हुई थी। शादी के वक्त उन्होंने अपने हिसाब से ज्यादा ही खर्च किया था। इसके बावजूद शादी के करीब एक साल बाद ससुराल वाले उसे परेशान करने लगे।

यह भी पढेंः हरियाणा में हैवान पिता ने 13 साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, चाचा ने की छेड़छाड़

इतना ही नहीं, प्रताड़ित करने के साथ-साथ पीड़िता के साथ मारपीट शुरू कर दी थी और दहेज में पांच लाख रुपये की मांग करने लगे। करीब दो माह पहले आरती प्रताड़ना से परेशान हो गई थी, इसके चलते उसे सब मायके ले आए थे। यहां आने के बाद भी ससुरालियों के ताने लगातार जारी थे। इन सबसे परेशान होकर आरती ने सोमवार सुबह जहर खाकर जान दे दी और इन सभी परेशानियों से पीछा छुड़ा लिया। उसकी मौत एक नीजी अस्पताल में सोमवार की देर रात करीब 12 बजे उपचार के दौरान हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नरमा के भाव में तेजी, जानिए नरमा, ग्वार, बाजरा, सरसों, मोठ के भाव में तेजी मंदी की रिपोर्ट

Aapni News, New Delhi हरियाणा की अनाज मंडियों में आज के भाव ऐलनाबाद अनाज मंडी बोली भाव दिन…