Home खेत-किसान सिरसाः रानिया क्षेत्र में बणी डिस्ट्रिब्यूटरी नहर टूटी, फसल हुई जलमग्न

सिरसाः रानिया क्षेत्र में बणी डिस्ट्रिब्यूटरी नहर टूटी, फसल हुई जलमग्न

Aapni News, Sirsa

सिरसा जिला के रानिया खण्ड में बणी डिस्ट्रीब्यूटरी नहर रात के समय धोतड़ के पास टूट गई। जिसके कारण आस पास के खेतों में पानी भर गया। जानकारी मिलने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने जेसीबी की मदद से नहर में आई दरार को पाटने काम किया। जो सुबह तक चलता रहा। वहीं नहर टूटने की सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू कर दिया।

गांव वालों के अनुसार नहर में करीब 1 माह बाद पानी आया है। डिस्ट्रीब्यूटरी में आने वाले पानी से जहां वाटर वर्क्‍स को आपूर्ति की जाती है वहीं खेतों में भी सिंचाई के लिए पानी की आपूर्ति होती है।



नहर टूट जाने के कारण जिन किसानों की पानी लगाने की बारी थी, वे भी पानी लगाने से वंचित रह गए साथ ही गांवों में वॉटर वर्क्‍स में भी पानी नहीं भरा गया, जिस कारण पेयजल संकट भी गहरा सकता है। हालांकि नहर टूटने के कारण किसी को नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि वर्तमान में अधिकतर खेत खाली है।

वहीं इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सिंचाई विभाग के जेई नरेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर स्थित का जायजा लिया। नहर में आई दरार को पाटने में ग्रामीण भी मदद कर रहे हैं। विभागीय अधिकारी ने बताया कि बुधवार रात को नहर टूट गई। नहर में आई दरार को पाटने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही नहर में आई दरार को दुरूस्त कर दिया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल दहला देने वाला मामला: चार माह के मासूम को पिलाया तेजाब, जानिए वजह

Aapni News, Panipat पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चार माह के एक मासूम …