Home हरियाणा हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, हांसी सिरसा में सड़कों पर बढ़ी सख्ती, पुलिस के सामने बहानेबाजी करते दिखे लोग

सिरसा में सड़कों पर बढ़ी सख्ती, पुलिस के सामने बहानेबाजी करते दिखे लोग

0

Aapni News, Sirsa

सिरसा में वीकेंड लॉकडाउन में पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। लॉकडाउन की पालना के लिए चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनात किया हुआ  है। बाजारों में सिर्फ आवश्यक वस्तुओं के लिए आने दिया जा रहा है। शहर में  बिना वजह सड़क पर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

इसी के साथ बाजारों में मेडिकल, सब्जी  व अन्य जरूरी वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी बंद हैं। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने सिरसा सहित प्रदेश के 9 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन लागू करने के आदेश जारी किए हैं। सिरसा में भी वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार 30 अप्रैल को रात्रि 10 बजे से प्रभावी किया हुआ है। यह 3 मई सोमवार को प्रात: 5 बजे तक लागू रहेगा।

पुलिस के  सामने बहानेबाजी करते नजर आए लोग

पुलिस ने जगह शहर में आने वालों पर रास्तों पर नाके लगाए हुए हैं। हिसार रोड पर महाराणा प्रताप चौक पर पुलिस ने नाका लगाया हुआ था। पुलिस आने-जाने वालों से पूछताछ कर रही थी। इसी दौरान बाइक पर आ रहे युवकों से पुलिस ने शहर में आने का कारण पूछा गया। इस पर युवकों ने कभी अस्पताल में बीमार परिजन से मिलने से तो कभी मेडिकल स्टोर से दवाई लेकर आने की बात कही। जब पुलिस ने दवाई की पर्ची के बारे में पूछा तो चुप्पी साधते नजर आए। पुलिस ने बहानेबाजी करने वालों को शहर में नहीं घुसने दिया।

आदेशों के तहत नहीं निकलना होगा घरों से

जिला उपायुक्त ने वीकेंड लॉकडाउन लागू करने के आदेश दिए हैं। इसके तहत जिले में इन आदेशों के तहत कोई भी नागरिक अपने घरों से बाहर नहीं निकलेंगे। इसके साथ-साथ वाहनों के आवागमन व पैदल नागरिक सार्वजनिक स्थलों पर घूमने पर पाबंदी रहेगी।

आवश्यक सेवाओं के वाहनों, इस कार्य में लगे हुए लोगों, स्वास्थ्य कर्मियों, ड्यूटी पर तैनात नगर निकाय कर्मियों, ड्यूटी मजिस्ट्रेट, पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ), बिजली, अग्निशमन, मान्यता प्राप्त पत्रकार सहित कोविड-19 ड्यूटी में तैनात कर्मियों पर यह आदेश लागू नहीं होंगे। परीक्षा और परीक्षा केंद्रों की मूवमेंट जारी रहेगी। आवश्यक सेवाओं और कोविड-19 ड्यूटी में तैनात कर्मियों को पहचान पत्र साथ रखना होगा। उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं के निर्माण करने वाले कर्मियों और राज्य के अंदर व बाहर आने वाले आवश्यक सेवाओं के वाहनों को छूट मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में कोरोना के कारण तनाव झेल रहे लोगों को मनोवैज्ञानिक देंगे सलाह, नंबर जारी

Aapni News, Chandigarh हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी के कारण तनाव झेल रहे लोगों को मानसि…