Home देश-विदेश कोरोना वैक्सीन लगवाने पर सरकार देगी 5000 रूपए, बस करना होगा यह काम

कोरोना वैक्सीन लगवाने पर सरकार देगी 5000 रूपए, बस करना होगा यह काम

Aapni News, New Delhi

देश में  कोरोना वायरस एक बार फिर से  बढ़ने लगा है। इसी वजह से इस समय हर जगह ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जाने की कोशिश की जा रही है। सरकार लोगों को वैक्सीन देने के साथ ही लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक भी कर रही है। सरकार हर तरह से कोशिश कर रही है की लोग वैक्सीनेशन के लिए खुद आगे बढ़ें। वैक्सीनेशन के प्रोसेस को तेज करने के लिए मोदी सरकार ने एक कॉन्टेस्ट शुरू किया है, जिसके तहत वैक्सीन लगवाने वालों को 5000 रुपये जीतने का मौका दिया जा रहा है। आइए आपको बताते हैं क्या है ये कॉन्सर्ट और कैसे आप 5000 रुपये जीत सकते है।

कौन-कौन ले सकता है कॉन्टेस्ट में भाग?

mygov.in पर चल रहे इस कॉन्टेस्ट में हर वो व्यक्ति भाग ले सकता है जो वैक्सीन लगा चुका है या उसके परिवार में कोई वैक्सीन लगवा चुका है।

कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए करना होगा ये काम

इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेना के लिए आपको अपनी या परिवार के किसी मेंबर के वैक्सीन लगवाते हुए फोटो शेयर करनी होगी। इस फोटो के साथ आपको एक टैगलाइन देनी होगी, जो वैक्सिनेशन के महत्व को बताए या लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को प्रेरणा दें।

ऐसे करना होगा कॉन्सर्ट के लिए अप्लाई ?

अपनी फोटो और tagline सोच कर आप mygov.in वेबसाइट पर जाएं। इस कॉन्टेस्ट के ऑप्शन में मांगी गई जानकारी भर दें और अपनी एंट्री सब्मिट कर दें। इसके बाद सरकार की ओर से बेस्ट फोटो और tagline का चयन किया जाएगा।

इन्हें मिलेंगे 5000 रुपये?

10 बेस्ट एंट्री को हर महीने 5000 रुपये दिए जाएंगे। mygov के आधिकारिक ट्वीट में इसकी जानकारी दी गई है और विजेता के बारे में बताया जाएगा। अगर आपकी एंट्री का चयन किया जाता है तो आपको 5000 रुपये दिए जाएंगे। बता दें कि इस कॉन्टेस्ट में आप 31 दिसंबर 2021 तक  अप्लाई कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल दहला देने वाला मामला: चार माह के मासूम को पिलाया तेजाब, जानिए वजह

Aapni News, Panipat पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चार माह के एक मासूम …