Home देश-विदेश किसान नेता राकेश टिकैत को धमकी देने पर दिल्ली का इंजीनियर गिरफ्तार

किसान नेता राकेश टिकैत को धमकी देने पर दिल्ली का इंजीनियर गिरफ्तार

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को एक बार फिर से फोन पर धमकी मिली है। मुजफ्फरनगर निवासी भाकियू के कार्यकर्ता की तहरीर पर कौशांबी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी इंजीनियर जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त मोबाइल बरामद कर लिया है। इससे पहले भी 21 मई को धमकी मिली थी। पुलिस उस मामले में अभी जांच कर रही है।


मुजफ्फरनगर कोतवाली निवासी प्रज्ज्वल त्यागी उर्फ मन्नू त्यागी भाकियू के कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कौशांबी पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया था कि भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नंबर पर 4 मई से एक नंबर से व्हाट्सएप पर धमकी भरे मेसेज आ रहे थे। साथ ही गाली-गलौज कर अभद्रता की जा रही है।

उन्होंने 27 मई की रात को कौशांबी थाने में मोबाइल नंबर के आधार पर तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि मोबाइल नंबर के आधार पर एसएचओ कौशांबी महेंद्र सिंह और उनकी टीम ने जांच कर शुक्रवार रात में आरोपी जितेंद्र कुमार निवासी दिल्ली जनकपुरी को गिरफ्तार किया है।

वह पेशे से इंजीनियर है। पुलिस ने उसके पास से मोबाइल बरामद किया है। मोबाइल से धमकी वाले मेसेज भी मिले हैं। पूछताछ में आरोपी का कहना था कि वह इनकी मांगों से सहमत नहीं था। इसके लिए ऐसा किया। वहीं इससे पूर्व 21 मई को कई नंबरों से धमकी मिलने वाले नंबर अन्य राज्यों के निकले हैं। उनकी भी तलाश की जा रही है।

पूर्व में भी तीन बार मिल चुकी है धमकी

दिसंबर, अप्रैल और 21 मई को राकेश टिकैत को मोबाइल पर और व्हाट्सएप पर अलग-अलग कई नंबरों से जान से मारने की धमकी, अश्लील मेसेज और रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस ने एक मामले में बिहार से आरोपी को पकड़ा था। कोर्ट से उसे जमानत मिल गई थी। जबकि दूसरे मामले में आगरा मंडल के फिरोजाबाद का युवक पकड़ में आया था। पुलिस के मुताबिक, उसकी मानसिक दशा ठीक नहीं होने पर उसे नोटिस दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल दहला देने वाला मामला: चार माह के मासूम को पिलाया तेजाब, जानिए वजह

Aapni News, Panipat पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चार माह के एक मासूम …