आज आप भी Share Market में करते है काम तो, ट्रेडिंग करने से पहले पढ़ लें एक्सपर्ट एडवाइज

यदि बैंकिंग इंडेक्स 42,500 को, निफ्टी मेटल 6900 को और नफ्टि आईटी 29683 को क्रॉस भी करता है तो हम शेयर बाजार के ऊपर की तरफ जाने के बारे में विचार भी कर सकते हैं.
  
Share market

Aapni News, Share Market

Market Strategy: शेयर मार्केट से पैसा कमाने के लिए बेहद जरूरी है कि आपको शेयर बाजार की चाल का अंदाजा हो. दो दान की तेजी के बाद भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को गिरावट आती हुई देखी गई. अमेरिकी बाजार में गिरावट से भारतीय शेयर बाजार की शुक्रवार को हरे ननिशान के साथ शुरुआत हुई लेकिन बाद में इसमें गिरावट भी देखने को मिली है.

Also Read: Aadhar Card: आधार कार्ड कितने तरह का होता है, जानें आधार कार्ड के फिचर्स भी

आज हम रिसर्च एनालिस्ट गौरव शर्मा से ये जानेंगे कि निफ्टी 50, निफ्टी मेटल और निफ्टी आईटी के कारोबार को कौन से कारक प्रभावति भी कर सकते हैं. आइए हम बात करते हैं उन 5 प्वाइंट की, जानिए इसे आप आज के कारोबार के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं.

Also Read: AirPods और Beats का प्रोडक्शन भारत में भी होगा, एपल ने किया एलान

अमेरिकी बाजार में लगातार बिकने वाली का सामना कर रहा है. Mkm जोंस 33,000 के करीब ट्रेंड भी कर रहा है. पिछले कई दिनों से यह गिरावट से उबर नहीं पाया. डोमेस्टकि इनवेस्टर डीआईआईएस अभी इंतजार भी कर रहे हैं और बाजार रैली में हिस्सा नहीं ले रहे. डफिंसवि पॉजशिन लेकर टारगेट को 18050 पर शिफ्ट कर सकते हैं.

Also Read: होंडा अमेजन व होंडा सिटी कार पर कंपनी दे रही जबरदस्त ऑफर, महज इतने पैसे में ले आएं अपने घर

यदि बैंकिंग इंडेक्स 42,500 को, निफ्टी मेटल 6900 को और नफ्टि आईटी 29683 को क्रॉस भी करता है तो हम शेयर बाजार के ऊपर की तरफ जाने के बारे में विचार भी कर सकते हैं. उसके बाद डिफेसवि और पॉजशिन के बारे में सोच सकते हैं. आने वाले समय में हम आपको ये पता चल जायेगा कि ViÛ  को भी बढ़ा सकता है. इससे ऑप्शन प्रीमियम में भी इजाफा भी होगा, इसलिए ऑप्शन चेन में हेज स्ट्रैटेजी देखी जा सकती है.

Also Read: क्या आप भी खरीदना चाहते हैं ये 5 खिड़कियों वाली एसयूवी व जिम्नी कारें? जानिए इनकी कीमत

आप DIIS साइड लाइन के इंतजार में बैठे है क्योंकि उन्हें पता है किफॉरेन इनवेस्टर से मुकाबला भी आसान नहीं है. ऐसे में यदि निफ्टी के महंगे शेयर में कुछ उलटफेर की संभावना भी बढ़ सकती है तो आप रैली में शामिल हो सकते हैं. मेरी यही सलाह है कि किसी भी ट्रेंड के डेवलप होने तक इंतजार के जरिए, ऐसे में मेरी कोई रकिमेंडेशन में नहीं है.

 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।