Home न्यूज़ अजब-गजब तलाक के केस में पति को अनोखी सजा, पत्नी को दें 47 करोड़ या 8000 साल तक ना छोड़ें देश

तलाक के केस में पति को अनोखी सजा, पत्नी को दें 47 करोड़ या 8000 साल तक ना छोड़ें देश

0

Aapni News

Australian Man’s Israel Divorce Case: कभी कभी शादी और तलाक़ के कई मामले चर्चा का विषय बन जाते हैं। अजीबोगरीब शादी और अजीबोगरीब तलाक के मामले अक्सर सामने आते हैं। लेकिन आज एक ऐसा तलाक का मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। इज़राइल के सख्त कानून के कारण तलाक से जुड़ा एक मामला दुनिया भर में सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल 44 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई नागरिक नॉम हुपर्ट के इज़रायल छोड़ने पर रोक लगा दी गई है, वजह है उनकी पत्नी। उनकी पत्नी ने उनके खिलाफ तलाक का केस दायर किया है, जिसे लेकर वहां कि अदालत ने नॉम के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी है। हालांकि इस मामले की ऑस्ट्रेलिया में काफी आलोचना की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः- 17 वर्षीय नाबालिग मुस्लिम लड़की ने की शादी, फिर भी कोर्ट ने दिया पुलिस सुरक्षा का आदेश, जानिये वजह।

8000 साल तक इज़रायल ना छोड़ने की सजा
पत्नी द्वारा तलाक की अर्जी ड़ालने के बाद अदालत ने नॉम हुपर्ट के इज़रायल छोड़ने पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने शख्स को बच्चों के भरण-पोषण के मुआवज़े के तौर पर $3 मिलियन डॉलर जो कि लगभग 47 करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान करने या 31 दिसंबर, 9999 तक देश नहीं छोड़ने का आदेश दिया गया है। यानि हुपर्ट 8000 सालों तक इज़रायल में कैद हो गए है। जब तक नॉम अपने बच्चों के रखरखाव के लिए मुआवज़ा नहीं दे देते वह छुट्टी मनाने या काम के सिलसिले में भी देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं। कोर्ट के इस फैसले को सुनकर व्यक्ति के होश उड़ गए। वह खुद को फंसा हुआ महसूस कर रहा है। ब्रिटिश जर्नलिस्‍ट मैरिएन अजीजी Marianne Azizi की मानें तो इस तरह की दिक्कतें अन्य ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को भी हो सकती हैं। लिहाजा इस मामले को लेकर कुछ करने की जरूरत है।

बॉलीवुड दबंग सलमान खान को सांप ने काटा, 27 दिसंबर को है 56वां जन्मदिन

नॉम हुपर्ट अब लोगों को करेंगे जागरुक
ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से बात करते हुए नॉम हुपर्ट ने कहा कि मैं अब इस तरह के मामलों को लेकर अन्य लोगों को जागरुक करूंगा। साथ ही उन्हें जाल में फंसने से बचाऊंगा। उन्होंने आगे कहा, मेरी तरह और भी कई लोग है जो जानकारी नहीं होने के कारण परेशानी का सामना कर रहे हैं। इस तरह के मामलों को लेकर लोगों को जागरुक करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ेंः- क्या सरकार कर रही है कृषि कानूनों को फिर से लाने की तैयार? कृषि मंत्री के बयान पर हो सकता है घमासान!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नरमा के भाव में तेजी, जानिए नरमा, ग्वार, बाजरा, सरसों, मोठ के भाव में तेजी मंदी की रिपोर्ट

Aapni News, New Delhi हरियाणा की अनाज मंडियों में आज के भाव ऐलनाबाद अनाज मंडी बोली भाव दिन…