Home Breaking News मौसम अपडेट: हरियाणा व पंजाब के इन इलाकों में 5 से 7 जनवरी तक बीच हल्की बारिश की संभावना

मौसम अपडेट: हरियाणा व पंजाब के इन इलाकों में 5 से 7 जनवरी तक बीच हल्की बारिश की संभावना

0

Weather Update

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों जैसे जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा पंजाब और हरियाणा में 5 से 7 जनवरी के बीच बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान के अनुसार, मध्य प्रदेश, दक्षिणी राजस्थान और गुजरात में 6 और 7 जनवरी को बारिश होगी। राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सहित उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम या गरज के साथ बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः युवक को दिव्यांग भिखारी के साथ कहासुनी पड़ी भारी, दोस्त के साथ मिलकर दी दर्दनाक मौत

पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है। हरियाणा और पंजाब शीतलहर की चपेट में हैं। दोनों ही प्रदेशों में तापमान लगातार नीचे जा रहा है, जिससे सर्दी हाड़ कंपा रही है। साथ ही घना कोहरा छा रहा है।

यह भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश की एक कोर्ट ने बस ड्राइवर को सुनाई 190 साल की सजा
हरियाणा के अंबाला, करनाल, नारनौल, रोहतक, गुरुग्राम, भिवानी और सिरसा में न्यूनतम तापमान क्रमश: 4.9, 3.8, 3, 4.4, 4.6, 5.1 और 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब में, अमृतसर और लुधियाना में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 4.2 और 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज रहा। पंजाब के बठिंडा, पटियाला और हरियाणा के अंबाला में घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग चंडीगढ़ के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में सर्दी और कोहरा बढ़ेंगे। लोगों को और अधिक सर्दी के लिए तैयार रहना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः भिवानी खनन हादसे में लगातार बचाव कार्य जारी, अब तक 4 लोगों की हो चुकी मौत

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नरमा के भाव में तेजी, जानिए नरमा, ग्वार, बाजरा, सरसों, मोठ के भाव में तेजी मंदी की रिपोर्ट

Aapni News, New Delhi हरियाणा की अनाज मंडियों में आज के भाव ऐलनाबाद अनाज मंडी बोली भाव दिन…