Home मोबाइल & ऑटो WhatsApp लाया नया फीचर, अब बड़े साइज में दिखेंगे फोटो और वीडियो

WhatsApp लाया नया फीचर, अब बड़े साइज में दिखेंगे फोटो और वीडियो

0

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है। कंपनी ने जो अपडेट जारी किया है, उसके बाद अब व्हाट्सएप चैट में फोटो और वीडियो पहले से बड़े दिखाई देंगे। कंपनी ने अपने इस फीचर की घोषणा ट्वीट के जरिए की है, साथ ही नए फीचर किस तरह दिखाई देगा इसका उदाहरण भी दिखाया है।

दरअसल अभी तक व्हाट्सएप पर जब कोई फोटो भेजी जाती थी, तो उसका प्रीव्यू वर्गाकार शेप में दिखाई देता था। यानी अगर फोटो लंबी है तो प्रीव्यू में यह कट जाती थी। फोटो को पूरा देखने के लिए आपको इसे ओपन करना पड़ता था। हालांकि अब आप फोटो डाउनलोड करने के बाद बिना खोले भी तस्वीर को पूरा देख पाएंगे। तस्वीर जिस साइज की होगी, इसका प्रीव्यू भी वैसा ही दिखाई देगा।

फोटो के अलावा यह फीचर वीडियोज के लिए भी जारी किया गया है। यह व्हाट्सएप का बहुत बड़ा बदलाव तो नहीं है, हालांकि काम का जरूर है। व्हाट्सएप ने इस फीचर को iOS यूजर्स के लिए पिछले महीने ऐप स्टोर में अपडेट वर्जन 2.21.71 के साथ पेश किया था। ऐसा लगता है कि यह सुविधा अब सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गई है।

Twitter भी कर रहा इस फीचर पर काम

हाल ही में, ट्विटर ने भी टाइमलाइन पर फुल व्यू फोटो की टेस्टिंग शुरू कर दी है। फिलहाल ट्विट पर पोस्ट की गई तस्वीर आधी दिखाई पड़ती है। यूजर्स को पूरी तस्वीर देखने के लिए ट्वीट पर टैप करना पड़ता है। नए फीचर के बाद जैसी फोटो ट्वीट कंपोज करते समय दिखाई देगी, वैसी ही पोस्ट होने के बाद दिखेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में कोरोना के कारण तनाव झेल रहे लोगों को मनोवैज्ञानिक देंगे सलाह, नंबर जारी

Aapni News, Chandigarh हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी के कारण तनाव झेल रहे लोगों को मानसि…