Property News: जमीन खरीदने से पहले जान लें सारे नियम, नहीं तो आपको भी लगेगा लाखों रुपये का चूना!

 
Property News:   हर कोई चाहता है कि उसका अपना घर और जमीन हो। लोग पैसा बचाने और संपत्ति रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। प्रॉपर्टी और स्टॉक टाइमिंग संबंधी सावधानियां और महत्वपूर्ण बातें याद रखना जरूरी है। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो इसके परिणामस्वरूप आपका सारा पैसा डूब सकता है और आप इसके बारे में कुछ नहीं कर पाएंगे।
Property News:   लोग ज्यामितीय विशिष्टताओं को खोजते हैं
Also Read: Urea Spraying by Drone: सिर्फ 100 रुपये में किसान अपने खेतों में करा सकेंगे यूरिया का छिड़काव, ऐसे उठाएं लाभ कभी-कभी, लोग ज्यामितीय विशिष्टताओं को खोजते हैं और पाते हैं कि कोई और कहता है कि उनके पास भी यह संपत्ति है। इससे जुड़ी कोई समस्या हो सकती है. बार, उन्हें बताएं कि ऋण पहले से ही अन्य ऋणों पर बकाया है। ये भी एक समस्या हो सकती है. सीमावर्ती समय में क्या करना चाहिए, इस पर सलाह देने में मदद के लिए, हमने झाँसी में नियत स्थान पर सरकार के प्रभारी एक व्यक्ति से बात की। इनका नाम अरुण कुमार सिंह है.
Property News:   ग्राउंड टाइम फ्रेम स्मार्ट विकल्पों का दस्तावेजीकरण
संतृप्त अरुण सिंह कुमार लोगों को ग्राउंड टाइम फ्रेम स्मार्ट विकल्पों का दस्तावेजीकरण करने में मदद करना चाहते हैं। उनका सुझाव है कि जमीन का पता लगाने से पहले उसके बारे में सभी जरूरी जानकारी हासिल करना जरूरी है. इसमें यह पता लगाना शामिल है कि भूमि कैसे स्थित है और इसके स्वामित्व की पुष्टि के लिए स्थानीय कार्यालय से एक आधिकारिक नोट प्राप्त करना शामिल है। Also Read: Investing Hints: अगर आप भी म्यूचुअल फंड में निवेश करने जा रहे हैं तो अब आपके लिए अच्छा मौका है।
Property News:   यूपी रेजिमेंट कार्यालय
यूपी रेजिमेंट कार्यालय में पिछले 12 वर्षों के भूमि रिकॉर्ड की जांच करना भी एक अच्छा विचार है। एक छोटा सा शुल्क चुकाकर, आप यह पता लगा सकते हैं कि किस भूमि का उपयोग ऋण के लिए संपार्श्विक के रूप में किया जा सकता है। इन चरणों का पालन करने से आपको ऐसे स्थान से धोखा खाने से बचने में मदद मिलेगी जो वैसा नहीं है जैसा दिखता है।

Around the web