Crime: राजस्थान पेपर लीक मामले में जालौर से लड़की गिरफ्तार, एसआई बनाने के नाम पर वसूले थे 54 लाख रुपये

 
Crime: राजस्थान पेपर लीक मामले में जालौर से लड़की गिरफ्तार, एसआई बनाने के नाम पर वसूले थे 54 लाख रुपये
Crime: राजस्थान में पेपर लीक मामले में पुलिस ने जालोर से एक लड़की को गिरफ्तार किया है. आरोपी लड़की का नाम संजू पटेल है. एसआई-आरएसएस में चयन कराने के नाम पर 54 लाख 50 रुपये ऐंठने का मामला सामने आने के बाद इस लड़की को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, यह मामला जोधपुर का है जिसमें जालोर के रहने वाले संजू उर्फ सांगी पटेल ने एक व्यक्ति को जोधपुर पुलिस में एसआई आरएसएस के पद पर चयन का लालच देकर 54 लाख 40 हजार रुपये ऐंठ लिए थे. इस मामले में लड़की की गिरफ्तारी के बाद अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है. Also Read: PM Kisan Yojana: देश के 81000 किसानों को लौटानी होगी किस्त की रकम, लिस्ट में देखें अपना नाम Crime: पूछताछ के बाद आरोपी लड़की संजू पटेल को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इस धोखाधड़ी मामले में सुखदेव बिश्नोई नाम का शख्स भी आरोपी है.
Crime: राजस्थान पेपर लीक मामले में जालौर से लड़की गिरफ्तार, एसआई बनाने के नाम पर वसूले थे 54 लाख रुपये
Crime: पुलिस पेपर लीक के अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है
Crime: जांच अधिकारी रामभरोसी के मुताबिक पुलिस ने उसे लग्जरी कार चोरी के मामले में गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आपको बता दें कि 23 दिसंबर को झालामंड चौराहे के पास रहने वाले भीखाराम प्रजापत ने संजू चौधरी, सुखदेव, मोहित सांखला, मनीष कुमार सांखला और यादव के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था. Also Read: Leaf Miner Disease in Mustard: सरसों की फसल में फैल रहा लीफ माइनर रोग, जानें रोकथाम व उपचार के तरीके उनका आरोप है कि संजू और कैलाश अर्जुन क्लासेज में पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की तैयारी कराते थे. पिछले साल जनवरी में संजू ने उसे फोन कर सुखदेव के बारे में बताया था। सुखदेव ने उसे सब-इंस्पेक्टर बनाने के बदले 12.50 लाख रुपये मांगे थे, जो उसने दे दिये. Crime: एसआई में चयन नहीं होने पर सुखदेव ने आरएएस में चयन कराने का झांसा देकर 4.50 लाख रुपए और वसूल लिए थे। पीड़ित ने आरोपियों को किस्तों में करीब 54.40 लाख रुपये दिए थे। Crime: राजस्थान पेपर लीक मामले में जालौर से लड़की गिरफ्तार, एसआई बनाने के नाम पर वसूले थे 54 लाख रुपये PM Kisan Yojana
Crime: आरोपी लड़की सोशल मीडिया पर चर्चा में बनी हुई है
Crime: पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए संजू पटेल को गिरफ्तार कर लिया. आपको बता दें कि इस मामले में गिरफ्तार संजू पटेल भीनमाल थाना क्षेत्र के रोपसी गांव का रहने वाला है और अक्सर सोशल मीडिया के जरिए चर्चा में रहता है. सोशल मीडिया पर भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. संजू पटेल के इंस्टाग्राम पर 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. बताया जा रहा है कि संजू पटेल 2018 के पंचायती राज चुनाव में सरपंच पद के उम्मीदवार भी थे. वहीं संजू पटेल के भाई बगदाराम का कहना है कि वर्ष 2015 से 2018 तक संजू को पढ़ाई के लिए जोधपुर भेजा गया था. तब से वह घर पर ही हैं. Also Read: Trending: नए साल पर कीमत में कटौती का छोटा सा तोहफा, बस इतना सस्ता हुआ कमर्शियल सिलेंडर Crime: उन्होंने कहा, संजू काफी समय से घर पर ही थे। जानकारी मिलते ही उन्होंने संजू से पूछा तो उसने बताया कि उसके खाते में किसी ने पैसे नहीं डाले हैं। उसे ब्लैकमेल कर फंसाया जा रहा है।

Around the web