Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में आज होंगे कई बड़े फैसले, बुढ़ापा पैंशन 3000 रूपये के अलावा होगा बजट स्तर की तारीख का ऐलान!

 
Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में आज होंगे कई बड़े फैसले, बुढ़ापा पैंशन 3000 रूपये के अलावा होगा बजट स्तर की तारीख का ऐलान!
Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा सरकार थैलेसीमिया-हीमोफीलिया मरीजों को विकलांग पेंशन योजना में शामिल करेगी। सरकार आज होने वाली कैबिनेट बैठक में यह प्रस्ताव लाएगी. इसके साथ ही 14 तरह की सामाजिक पेंशन बढ़ोतरी के प्रस्ताव भी कैबिनेट में रखे जाएंगे. हालांकि, सरकार पहले ही पेंशन बढ़ोतरी का ऐलान कर चुकी है. अब इसे कैबिनेट से मंजूरी मिलेगी. बढ़ी हुई पेंशन जनवरी से ही मिलेगी. मुख्यमंत्री पहले ही सामाजिक पेंशन बढ़ाकर तीन हजार रुपये करने की घोषणा कर चुके हैं. Also Read: Haryana: अगर आप भी गैस सिलेंडर पर सब्सिडी चाहते हैं तो तुरंत करें ये काम Haryana Cabinet Meeting: इसके अलावा मनोहर कैबिनेट विधानसभा के बजट सत्र की तारीख को भी मंजूरी दे सकती है. राज्य सरकार लोकसभा चुनाव के लिए बजट फरवरी में ही पेश कर सकती है. कैबिनेट में सत्र की तारीख पर फैसला हो सकता है. हरियाणा कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में सुबह 11 बजे मुख्य समिति कक्ष, चौथी मंजिल, हरियाणा सिविल सचिवालय, चंडीगढ़ में होगी। Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में आज होंगे कई बड़े फैसले, बुढ़ापा पैंशन 3000 रूपये के अलावा होगा बजट स्तर की तारीख का ऐलान! Haryana Cabinet Meeting
Haryana Cabinet Meeting: भूमि आवंटन का प्रस्ताव आएगा
Also Read: white rot disease: सरसों में सफेद रोली रोग से निपटने के किसान तुरंत करें ये काम, लहलहा उठेगी फसल Haryana Cabinet Meeting: चंडीगढ़ सिविल सचिवालय में होने वाली इस कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता सीएम मनोहर लाल करेंगे. इस बैठक में सामाजिक संगठनों को भूमि आवंटन से संबंधित प्रस्ताव भी प्रस्तुत किये जायेंगे. हरियाणा पिछड़ा वर्ग में नाई व नाइयों को शिक्षण संस्थानों में प्रवेश देने से संबंधित प्रस्ताव भी लाया जाएगा। सैन समाज कल्याण सभा को फरीदाबाद में जमीन देने का भी प्रस्ताव रखा जाएगा।
Haryana Cabinet Meeting: कबूतरबाजों पर कार्रवाई
Haryana Cabinet Meeting: इसके अलावा हरियाणा सरकार कबूतरबाजों पर शिकंजा कसने के लिए कानून बनाने के लिए कैबिनेट में अध्यादेश ला सकती है. पिछली कैबिनेट से पहले भी गृह विभाग ने यह प्रस्ताव रखा था लेकिन इसे कैबिनेट में नहीं लाया गया. प्रस्ताव के मुताबिक, इस कानून के बनने के बाद लोगों को विदेश भेजने वाले एजेंटों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके अलावा शव के सम्मान से जुड़ा अध्यादेश भी लाया जा सकता है. Also Read: Haryana: ED के रडार पर हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, 14 दिन में 2nd बार पूछताछ

Around the web