Indian Navy Bharti: नौसेना ने ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती, तुरंत करें आवेदन

 
Indian Navy Bharti: नौसेना ने ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती, तुरंत करें आवेदन
Indian Navy Bharti:    भारतीय नौसेना में अधिकारी बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए यह बेहतरीन मौका है। नौसेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर्स (नेवी एसएससी ऑफिसर्स) भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके जरिए नौसेना में ऑफिसर्स के 254 खाली पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए बीटेक/बीई पासआउट या अंतिम वर्ष के छात्र आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 24 फरवरी से शुरू होगी. इसके लिए अविवाहित होना भी जरूरी है। Indian Navy Bharti:नौसेना द्वारा जारी संक्षिप्त अधिसूचना के अनुसार, जनवरी 2025 (एसटी 25) पाठ्यक्रम के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 10 मार्च 2024 है। फॉर्म नौसेना की वेबसाइट tps://www.join Indiannavy.gov.in पर जाकर भरना होगा।
Indian Navy Bharti:   इन शाखाओं में अधिकारियों की भर्ती की जाएगी
Indian Navy Bharti:   नौसेना की कई शाखाओं/कैडरों में एसएससी अधिकारियों की भर्ती की जाएगी। जो इस प्रकार है- कार्यकारी शाखा- 1. सामान्य शाखा 2. पायलट 3. नौसेना वायु संचालन अधिकारी 4. हवाई यातायात नियंत्रक 5. रसद 6. नौसेना आयुध निरीक्षणालय (एनएआईसी)
Indian Navy Bharti:   शिक्षा शाखा- 1. शिक्षा
Also Read: Farming: हरियाणा के इस जिले के किसानों की हुई बल्ले बल्ले, सरकार जमीन खरीदेगी और बनाएगी NEW सेक्टर तकनीकी शाखा- 1. इंजीनियरिंग शाखा (सामान्य सेवा) 2. विद्युत शाखा (सामान्य सेवा) 3. नौसेना निर्माता
Indian Navy Bharti:   शैक्षणिक योग्यता
सामान्य सेवा, पायलट, नौसेना संचालन अधिकारी, वायु यातायात नियंत्रक शाखा/कैडर के लिए इंजीनियरिंग की किसी भी शाखा में स्नातक होना चाहिए। लॉजिस्टिक्स के लिए एमबीए भी होना चाहिए। वहीं एजुकेशन ब्रांच के लिए एम.टेक/एमएससी योग्यता मांगी गई है।
Indian Navy Bharti:  आयु सीमा
नेवी एसएससी ऑफिसर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी 2000 से 1 जुलाई 2005 के बीच होना चाहिए।

Indian Navy Bharti:  चयन प्रक्रिया

-आवेदन के बाद योग्यता डिग्री में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। -इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एसएसबी इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। -अंतिम चयन एसएसबी साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा।
Indian Navy Bharti:  प्रशिक्षण
अंतिम चयन के बाद, उम्मीदवारों को सब लेफ्टिनेंट के रूप में प्रशिक्षण से गुजरना होगा। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद एनएआईसी में तीन साल और अन्य शाखाओं में दो साल तक प्रोबेशन पर काम करना होगा। इसके बाद स्थायी नियुक्ति होगी.
Indian Navy Bharti:   कितनी मिलेगी सैलरी?
सब लेफ्टिनेंट के पद पर जुड़ने के बाद मूल वेतन 56100 रुपये प्रति माह होगा। इसके साथ ही कई अन्य भत्ते भी मिलेंगे.

Tags

Around the web