Rashifal: 1 फरवरी को सूरज की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का हाल

 
Rashifal: 1 फरवरी को सूरज की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का हाल
Rashifal: वैदिक ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। प्रत्येक राशि का स्वामी एक ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर ही राशिफल का आकलन किया जाता है। 1 फरवरी 2024 को गुरुवार है. हिंदू धर्म में गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, भगवान विष्णु की पूजा करने से जीवन में सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है। ज्योतिष गणना के अनुसार 1 फरवरी का दिन कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशियों को जीवन में छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं 1 फरवरी 2024 को किन राशियों को फायदा होगा और किन राशियों को रहना होगा सतर्क। पढ़ें मेष से मीन राशि तक का हाल. Also Read: Advisory for farmers: गेहूं में लगने वाले काला भूरा और पीला रतुआ रोग का रामबाण इलाज, जान‍िए कैसे होगी फसल ठीक
Rashifal: मेष
  धैर्य बनाए रखें.र्यक्षेत्र में संघर्ष के बाद ही सफलता मिलेगी। आपको मानसिक शांति मिलेगी. बातचीत में संतुलित रहें. घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों को आज अच्छी खबर मिल सकती है। भाई-बहन के बीच चल रहे आर्थिक विवादों से राहत मिलेगी। आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। परोपकार के कार्य में शामिल हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। Rashifal: 1 फरवरी को सूरज की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का हाल Rashifal:
वृषभ
आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी, जिससे आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। लंबे समय से रुके कार्य सफल होंगे। संतान पक्ष से परेशानी हो सकती है। खर्च की अधिकता से मन परेशान रहेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होगी। कारोबार में उन्नति के मौके मिलेंगे, लेकिन किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें।
Rashifal: मिथुन
मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे। घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। भूमि एवं वाहन का सुख मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में आपको अपार सफलता मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। यह शुभ समय है.
Rashifal: कर्क
वाणी में मधुरता रहेगी. संगीत एवं कला के प्रति रुचि बढ़ेगी। नौकरी व व्यवसाय के लिए वातावरण अनुकूल रहेगा। वाहन के रखरखाव पर धन खर्च करना पड़ सकता है। धैर्यशीलता में कमी आएगी। मित्रों के सहयोग से कार्यों में बाधाएं दूर होंगी। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी। प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। नौकरी में तरक्की के नए मौके मिलेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें।
Rashifal: सिंह
आत्मविश्वास बढ़ेगा, लेकिन आत्मसंयत रहें. व्यापार में उन्नति के नये अवसर मिलेंगे। मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. कार्यस्थल पर नए लोगों से मुलाकात होगी। मन शांत रहेगा. कार्यस्थल पर वाद-विवाद से बचें। आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकते हैं। आय के नए स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा, लेकिन खर्चों की भी अधिकता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा।
Rashifal: कन्या
व्यवसायिक लाभ होगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर बड़े बदलाव के संकेत हैं। सामाजिक प्रतिष्ठा एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। माता के सहयोग से आर्थिक लाभ होगा। कार्यस्थल पर आप आत्मविश्वास से भरपूर नजर आएंगे। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। अपनी भावनाएं नियंत्रित करें। भावुकता में लिए गए फैसले नुकसान पहुंचा सकते हैं। वाहन के रखरखाव पर धन खर्च हो सकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान दें.
Rashifal: तुला
  Rashifal: 1 फरवरी को सूरज की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का हाल Rashifal: मन प्रसन्न रहेगा. आत्मविश्वास बढ़ेगा. बच्चों की सेहत को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। परिजनों का सहयोग मिलेगा। कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। नौकरी और बिजनेस में तरक्की के कई मौके मिलेंगे। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। बौद्धिक एवं लेखांकन कार्यों से आर्थिक लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी।
Rashifal: वृश्चिक
सफलता की नई सीढ़ियां चढ़ेंगे। आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ साबित होगा। जीवन के हर पहलू में भाग्य आपका साथ देगा, चाहे वह प्यार हो, करियर हो, पैसा हो या स्वास्थ्य। नौकरी व व्यवसाय के लिए वातावरण अनुकूल रहेगा। परिजनों के सहयोग से कार्यों में रुकावटें दूर होंगी। पारिवारिक जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा। व्यापार में विस्तार के नये अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलेगी।
Rashifal: धनु
कार्यस्थल पर अपनी प्रतिभा व्यक्त करने के लिए तैयार रहें। इससे करियर ग्रोथ के पर्याप्त अवसर मिलेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। निवेश का निर्णय बहुत सोच-समझकर लें। अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ऑफिस की गपशप से दूर रहें और अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें। नियमित योग या ध्यान करें। इससे काम का तनाव कम होगा. नकारात्मकता दूर होगी और मन स्वस्थ रहेगा
Rashifal: मकर
भावनाओं में उतार-चढ़ाव संभव है। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। नौकरी व व्यवसाय के लिए वातावरण अनुकूल रहेगा। मेहनत का फल मिलेगा। व्यापार में आर्थिक लाभ होगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। कार्यस्थल पर किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिल सकता है। आपको सभी कार्यों में मनचाही सफलता मिलेगी। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। वैवाहिक जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा। Also Read: PM Kisan: बजट में किसानों को बड़ा तोहफा मिल सकता है, पीएम किसान सम्मान निधि की रकम दोगुनी हो सकती है
Rashifal: कुम्भ
परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। शैक्षिक कार्यों में रुचि रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के संकेत हैं। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। घर में मांगलिक कार्यों के आयोजन पर धन खर्च हो सकता है। भावनाओं पर नियंत्रण रखें और अत्यधिक क्रोध से बचें। आज दोस्तों की मदद से व्यापार में आर्थिक लाभ के प्रबल योग बनेंगे और आप सुख-सुविधा और विलासिता में अपना जीवन व्यतीत करेंगे।
Rashifal: मीन
शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों से आर्थिक लाभ के नये रास्ते खुलेंगे। आय के नये स्रोत बनेंगे। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज इंटरव्यू कॉल आ सकती है। शासन सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। धन की आवक बढ़ेगी, लेकिन खर्चों की भी अधिकता रहेगी। पैसों से जुड़े फैसले सोच-समझकर लें और जल्दबाजी में कोई काम न करें।

Around the web