Underworld Don Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची के अस्पताल में गिन रहा अंतिम साँसे, जहर देने की आशंका

 
Underworld Don Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची के अस्पताल में गिन रहा अंतिम साँसे, जहर देने की आशंका
Underworld Don Dawood Ibrahim:  मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाएं तेज हैं। दावा किया जाता है कि दाऊद को कराची में जहर दिया गया था. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. हालाँकि, इस बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं है। दरअसल, सोशल मीडिया पर तमाम यूजर्स द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम को कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनका दावा है कि उन्हें किसी अज्ञात व्यक्ति ने जहर दिया है। दाऊद को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दाऊद के गिरोह के पूर्व सदस्य ने दो दिन पहले पुष्टि की थी कि दाऊद गंभीर बीमारी के कारण कराची के एक अस्पताल में भर्ती है। वह कड़ी सुरक्षा में हैं और जिस मंजिल पर उन्हें भर्ती कराया गया है वहां किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है। केवल शीर्ष अधिकारी और परिवार के करीबी सदस्य ही वहां जा सकते हैं। अभी तक जहर देने की पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि, मुंबई पुलिस के अधिकारी कथित तौर पर दाऊद के करीबी रिश्तेदारों (भतीजे अलीशाह पारकर और साजिद वागले) से अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। Also Read: Haryana News: हरियाणा सरकार काम के लिए इजरायल को देगी हजारों युवा, युवाओं को मिलेंगे नौकरी के अवसर
Underworld Don Dawood Ibrahim:  पाकिस्तानी मीडिया ने सोशल मीडिया का भी हवाला दिया
जियो टीवी न्यूज ने भी सोशल मीडिया पर इन चर्चाओं का हवाला देते हुए कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में अफवाहें फैल रही हैं, जिसे कथित तौर पर गंभीर चिकित्सा स्थिति के बाद पाकिस्तान के कराची में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अपुष्ट रिपोर्टों में इसका कारण जहर बताया गया है। 65 वर्षीय भगोड़ा दुनिया भर की कानून प्रवर्तन एजेंसियों से बचते हुए कई वर्षों से कराची में रह रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, अस्पताल में भर्ती होने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तानी और भारतीय अधिकारियों ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है. कयास लगाए जा रहे हैं कि दाऊद की अचानक हालत बिगड़ने के पीछे जहर ही वजह हो सकती है। इससे पहले दावा किया गया था कि दाऊद कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। हाल ही में यह अफवाह उड़ी थी कि गैंगरीन के कारण कराची के एक अस्पताल में उनके पैर की दो उंगलियां काट दी गईं।
Underworld Don Dawood Ibrahim:  पाकिस्तान में सोशल मीडिया सर्वर डाउन
पाकिस्तानी पत्रकार आरज़ू काज़मी ने भी सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं का जिक्र करते हुए यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया है. उन्होंने किसी बड़ी घटना पर संदेह जताया और कहा कि पाकिस्तान में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म काम नहीं कर रहे हैं. यूट्यूब, गूगल आदि का सर्वर डाउन है। Underworld Don Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची के अस्पताल में गिन रहा अंतिम साँसे, जहर देने की आशंका Dawood Ibrahim उन्होंने कहा कि दाऊद इब्राहिम को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कथित तौर पर उन्हें जहर दिया गया है. उनकी हालत गंभीर है और उन्हें अस्पताल में रखा गया है. ये खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. हालांकि, सवाल ये है कि इसकी पुष्टि कौन करेगा. क्योंकि अगर कोई इस बारे में पूछे तो उसे शांति मिलेगी. पाकिस्तान में सभी सोशल प्लेटफॉर्म सेवाएं अचानक ठप हो गई हैं। इससे कहीं न कहीं यह संदेह गहराता जा रहा है कि दाल में कुछ काला है. अन्यथा, अचानक आई खबरों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की सेवा कैसे डाउन हो सकती है।
Underworld Don Dawood Ibrahim:  ऐसे डी-कंपनी के मुखिया बने दाऊद
दाऊद इब्राहिम कासकर का जन्म दिसंबर 1955 में महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में हुआ था। उनके पिता इब्राहिम कासकर एक पुलिस कांस्टेबल थे। बाद में दाऊद इब्राहिम का परिवार मुंबई के डोंगरी इलाके में बस गया। 1970 के दशक में मुंबई अंडरवर्ल्ड में दाऊद का नाम बढ़ रहा था। वह हाजी मस्तान गैंग में काम करता था. वहीं उनका प्रभाव बढ़ने लगा. उसके गैंग को डी-कंपनी कहा जाता था. उन्हें इसका प्रमुख माना जाता था. Also Read: PM Awas Yojana: मकान पात्रों की नई लिस्ट जारी, तुरंत देखें लिस्ट में अपना नाम Underworld Don Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची के अस्पताल में गिन रहा अंतिम साँसे, जहर देने की आशंका Dawood Ibrahim
Underworld Don Dawood Ibrahim:  मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड
वह 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों का मास्टरमाइंड था। धमाकों को अंजाम देने के बाद वह भारत से दुबई भाग गया था। इसके बाद वह पाकिस्तान में बस गए। अब वह अपने परिवार के साथ वहीं रहते हैं। उसके खिलाफ भारत में आतंकवादी हमला, हत्या, अपहरण, विश्वासघात, संगठित अपराध, ड्रग्स, हथियार तस्करी जैसे कई मामले दर्ज हैं। 2003 में उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया था. 2011 में, एफबीआई और फोर्ब्स की सूची में उन्हें दुनिया का तीसरा सबसे वांछित भगोड़ा नामित किया गया था।

Around the web