Business Ideas: अभी शुरू करें ये बिजनेस, न दुकान की जरूरत न मशीन की, फिर भी बिक्री होगी धड़ाधड़

 
Business Ideas: अभी शुरू करें ये बिजनेस, न दुकान की जरूरत न मशीन की, फिर भी बिक्री होगी धड़ाधड़
Business Ideas: नौकरीपेशा लोगों को बिजनेस शुरू करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है क्योंकि जब भी वे बिजनेस शुरू करने के बारे में सोचते हैं तो उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती यह होती है कि उन्हें बिजनेस के लिए मशीनें खरीदनी पड़ती हैं. और जो बहुत महंगे दामों पर आता है. इसके साथ ही मशीन को स्थापित करने के लिए जगह की भी आवश्यकता होती है, जो मशीन की तरह ही लाखों रुपये में उपलब्ध होती है। फिर इसके बाद इसका निर्माण करना होगा और भी बहुत सारे काम करने होंगे. ऐसे में व्यक्ति की लगभग पूरी कमाई इसी में चली जाती है और फिर अगर बिजनेस में थोड़ा सा भी घाटा हो जाए तो बिजनेस बंद हो जाता है. Also Read: Wheat Cultivation: गेहूं की बालियां समय से पहले निकलने का ये है मुख्य कारण, कृषि वैज्ञानिकों ने दी ये सलाह Business Ideas: लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको न तो कोई जगह लेनी होगी और न ही कोई मशीन खरीदनी होगी. आप इनके बिना भी अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं. यह बिजनेस आइडिया आपके बहुत काम आने वाला है. इसलिए एनएफएल स्पाइस के इस आर्टिकल में देखिए वो कौन सा बिजनेस है जिसे आप बिना दुकान और बिना मशीन के शुरू कर सकते हैं.
Business Ideas: अभी शुरू करें ये बिजनेस, न दुकान की जरूरत न मशीन की, फिर भी बिक्री होगी धड़ाधड़
Business Ideas: कौन सा बिजनेस शुरू करें
Business Ideas: हम जिस बिजनेस के बारे में बात कर रहे हैं वह ड्राई फ्रूट बिजनेस है। आज के समय में यह बिजनेस जोरों से चल रहा है और आपको बता दें कि इसमें कमाई भी बहुत ज्यादा है. ड्राई फ्रूट्स हमेशा पैसे वाले लोग ही खरीदते हैं इसलिए इसमें आपको काफी बचत होती है। लेकिन आपको अभी भी कई और बातें ध्यान में रखनी होंगी. Also Read: Business: सिर्फ 35 दिनों में ये पिता-पुत्र कमा रहे हैं लाखों, पड़ोसी को देखकर शुरू किया था ये बिजनेस भारत में ज्यादातर ड्राई फ्रूट्स कश्मीर में पैदा होते हैं और आपको ड्राई फ्रूट्स ऑनलाइन ऑर्डर करने के बजाय सीधे कश्मीर से खरीदने होंगे। आपको बता दें कि सीधे खरीदने पर आपको ड्राई फ्रूट्स की अच्छी क्वालिटी मिलेगी और सीधे खरीदने पर इसके दाम भी सस्ते होंगे. आपको कश्मीर के किसानों से सीधा संपर्क स्थापित करना होगा और उनसे सूखे मेवे खरीदने होंगे। जम्मू के रघुनाथ बाजार में आपको थोक में खरीदारी के लिए ड्राई फ्रूट्स का एक बड़ा बाजार भी देखने को मिलेगा, जहां से आपको सस्ते दामों पर ड्राई फ्रूट्स मिल जाएंगे.
Business Ideas: अपने ब्रांड नाम के तहत बेचें
Business Ideas: ड्राई फ्रूट्स खरीदने के बाद आपको उन्हें पैक करके अपने ब्रांड नाम से बाजार में बेचना होगा, जिससे आपके व्यवसाय को एक पहचान मिलेगी और अच्छी गुणवत्ता के कारण आप भविष्य में अधिक मुनाफा कमाने लगेंगे। ग्राहकों को टारगेट करने के लिए आपको मार्केट में थोड़ा रिसर्च करना होगा ताकि आपका सामान बड़े लोगों तक पहुंच सके। Also Read: Darmik: रामलला के आंगन तक स्पेशल ट्रेन हो गई शुरू, जानें हरियाणा के किन किन शहरों से शुरू हो रही स्पेशल ट्रेनें आपको ब्रांड का एक सुंदर नाम रखना होगा और पैकिंग के समय भी आपको सुंदर पैकिंग करनी होगी ताकि लोग पैकेट देखते ही खरीद लें। बाकी काम आपके उत्पाद की गुणवत्ता पूरा कर देगी। एक और बात का ध्यान रखें कि आपको पैकेट पर सीधे कश्मीर के बागानों से जैसे शब्द जोड़ने होंगे ताकि लोगों को पता चले कि ये सूखे मेवे सीधे कश्मीर से उनके पास आ रहे हैं। इससे आपकी बिक्री भी बढ़ने वाली है.
Business Ideas: अभी शुरू करें ये बिजनेस, न दुकान की जरूरत न मशीन की, फिर भी बिक्री होगी धड़ाधड़
Business Ideas: थोक विक्रेताओं को भी आपूर्ति
Business Ideas: जैसे-जैसे आपका उत्पाद बाजार में अपनी पहचान बनाना शुरू करेगा, आपको अधिक मुनाफा मिलना शुरू हो जाएगा। इसमें आपको एक और काम करना होगा कि आपको अपना माल उन थोक व्यापारियों को सप्लाई करना होगा जो बाजार में दुकानों पर सप्लाई करते हैं। ज्यादातर दुकानदार इन सभी सामानों को एक साथ किसी बंधे हुए थोक स्टोर से उठाते हैं, इसलिए आपको अपना सामान उन तक पहुंचाना होगा ताकि आपके उत्पाद की बिक्री और बढ़ सके। Also Read: Haryana Weather News: सफेद चादर से ढका पूरा हरियाणा, मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर जारी किया अलर्ट Business Ideas: इसमें आपको थोक व्यापारियों को कमीशन भी देना होगा क्योंकि इसके बिना वे आपका सामान दुकानदारों को नहीं बेचेंगे। इससे आपको ही फायदा होने वाला है. जैसे ही आपका सामान दुकानदारों को बिकने लगे तो आप उसे सीधे अपने यहां से सप्लाई कर सकते हैं. यह बिजनेस चालू बिजनेस है और इसमें कमाई भी बहुत होती है. इसमें कोई नुकसान नहीं है क्योंकि अगर आपके सूखे मेवे कुछ दिनों तक भी आपके पास रखे रहेंगे तो उनके खराब होने की कोई संभावना नहीं है.

Tags

Around the web