Teach: टाटा नेक्सॉन से लेकर पंच एसयूवी तक, ₹5.54 लाख की इस फैमिली कार का पूरा देश है दीवाना

 
Teach: टाटा नेक्सॉन से लेकर पंच एसयूवी तक, ₹5.54 लाख की इस फैमिली कार का पूरा देश है दीवाना
Teach: मारुति सुजुकी वैगनआर बनी भारत की टॉप सेलिंग कार: इस साल फेस्टिवल सीजन में लोगों ने खूब नई कारें खरीदीं। ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि देश में कौन सी कार सबसे ज्यादा बिकती है, तो इस सवाल का जवाब आ गया है। जी हां, मारुति सुजुकी की सबसे अच्छी फैमिली कार मानी जाने वाली मारुति सुजुकी वैगनआर ने लगातार दूसरे महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का खिताब हासिल किया है। Teach: टाटा नेक्सॉन से लेकर पंच एसयूवी तक, ₹5.54 लाख की इस फैमिली कार का पूरा देश है दीवाना creata Teach: पिछले नवंबर में, मारुति सुजुकी वैगनआर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी और इसने मारुति की दो सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान डिजायर के साथ-साथ स्विफ्ट, टाटा नेक्सन, टाटा पंच, मारुति ब्रेजा को भी पछाड़ दिया था। , मारुति बलेनो, मारुति अर्टिगा, महिंद्रा स्कॉर्पियो और हुंडई क्रेटा जैसे सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले यात्री वाहनों को पछाड़ दिया। आइए आपको बताते हैं पिछले नवंबर की टॉप 10 कारों के बारे में। Also Read: Bussiness: ट्यूशन टीचर जो बना 1उद्योगपति, स्टार्टअप का सबसे बड़ा सितारा आज है कंगाली पर, जानें क्यों डूब रही है बायजू की नैया Teach: टाटा नेक्सॉन से लेकर पंच एसयूवी तक, ₹5.54 लाख की इस फैमिली कार का पूरा देश है दीवाना hyundai
Teach: नवंबर 2023 में कितने लोगों ने मारुति सुजुकी वैगनआर खरीदी?
Teach: पिछले महीने यानी नवंबर 2023 में मारुति सुजुकी वैगनआर को 16,567 ग्राहकों ने खरीदा था। पिछले साल नवंबर में वैगनआर की 14,720 यूनिट्स बिकी थीं, ऐसे में इस बजट हैचबैक की बिक्री में सालाना 13 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वैगनआर की मासिक बिक्री में भारी गिरावट आई है। पिछले अक्टूबर में इसे 22 हजार से ज्यादा लोगों ने खरीदा था।
Teach: मारुति सुजुकी डिजायर की बड़ी छलांग, पहुंची दूसरे स्थान पर
Teach: मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कारों में से एक डिजायर पिछले नवंबर में दूसरे स्थान पर रही थी। मारुति सुजुकी डिजायर को पिछले महीने 15965 ग्राहकों ने खरीदा था। पिछले साल नवंबर के मुकाबले इस साल नवंबर में डिजायर की बिक्री में 20 फीसदी का इजाफा हुआ है। नवंबर 2022 में 14,456 ग्राहकों ने बलेनो खरीदी। Also Read: Auto: कम कीमत में पूरा होगा ‘बुलेट’ का सपना! रॉयल एनफील्ड ने सेकंड-हैंड बिजनेस में मारी एंट्री, जानिए कैसे खरीद सकते हैं बाइक? Teach: टाटा नेक्सॉन से लेकर पंच एसयूवी तक, ₹5.54 लाख की इस फैमिली कार का पूरा देश है दीवाना tata
Teach: मारुति स्विफ्ट तीसरे स्थान पर पहुंच गई
Teach: मारुति सुजुकी स्विफ्ट नवंबर में तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही और इसे 15,311 ग्राहकों ने खरीदा। मारुति स्विफ्ट की बिक्री पिछले साल की समान अवधि की तुलना में एक प्रतिशत बढ़ी। हालांकि, मासिक बिक्री में भारी गिरावट आई है। इस साल अक्टूबर में 20,598 लोगों ने स्विफ्ट खरीदी।
Teach: टाटा नेक्सन चौथे स्थान पर पहुंच गई
Teach: टाटा मोटर्स की सबसे लोकप्रिय गाड़ी नेक्सॉन नवंबर 2023 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में चौथे स्थान पर रही। नेक्सॉन को पिछले महीने 14916 ग्राहकों ने खरीदा और यह 6 प्रतिशत की वार्षिक गिरावट है। पिछले अक्टूबर में 16,887 ग्राहकों ने Tata Nexon खरीदी थी।
Teach: टाटा पंच 5वें नंबर पर पहुंच गया
Teach: टाटा मोटर्स की लोकप्रिय माइक्रो एसयूवी पंच पिछले नवंबर में 5वें नंबर पर आई थी। टाटा पंच को पिछले महीने 14383 ग्राहकों ने खरीदा और यह 19 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि है। हालांकि, मासिक आधार पर बिक्री में गिरावट देखी गई है। Also Read: Dhan Mandi Bhav 5 December 2023: धान की विभिन्न मंडियों के ताजा भाव यहां देखें
Teach: टाटा नेक्सॉन से लेकर पंच एसयूवी तक, ₹5.54 लाख की इस फैमिली कार का पूरा देश है दीवाना
Teach: टॉप 10 में मारुति सुजुकी की 6 कारें
Teach: पिछले नवंबर की टॉप 10 कारों में मारुति ब्रेज़ा छठे नंबर पर थी, जिसे 13,393 ग्राहकों ने खरीदा था। ब्रेज़ा की बिक्री में सालाना 18 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इसके बाद मारुति बलेनो प्रीमियम हैचबैक रही, जिसे 12,961 ग्राहकों ने खरीदा। मारुति अर्टिगा एमपीवी 8वें स्थान पर रही और इसे 12,857 ग्राहकों ने खरीदा। इसके बाद 9वें स्थान पर महिंद्रा स्कॉर्पियो सीरीज रही, जिसे 12,185 लोगों ने खरीदा। पिछले नवंबर की 10वीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Hyundai Creta थी, जिसे 11814 ग्राहकों ने खरीदा था।
Teach: मारुति सुजुकी वैगनआर: कीमत और माइलेज
Teach: मारुति सुजुकी वैगनआर की मौजूदा एक्स-शोरूम कीमत 5.54 लाख रुपये से शुरू होकर 7.42 लाख रुपये तक जाती है। वैगन आर के पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर और वैगनआर सीएनजी वेरिएंट का माइलेज 34.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक है।

Around the web