Haryana: श्रीराम की भव्य शोभा यात्रा के लिए सज गई औद्योगिक नगरी पानीपत, सीएम करेंगे पुष्प वर्षा

 
Haryana: श्रीराम की भव्य शोभा यात्रा के लिए सज गई औद्योगिक नगरी पानीपत, सीएम करेंगे पुष्प वर्षा
Haryana: अयोध्या श्रीराम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर औद्योगिक नगरी पानीपत में श्रीराम की भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी. जीटी रोड पर स्काईलार्क से गुरुद्वारा बाबा जोध सचियार तक करीब ढाई किलोमीटर लंबे तीर्थ स्थल को सजाया जा रहा है। यहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा 56 फूड स्टॉल लगाए जाएंगे।   Haryana: श्रीराम की भव्य शोभा यात्रा के लिए सज गई औद्योगिक नगरी पानीपत, सीएम करेंगे पुष्प वर्षा Haryana
Haryana:यात्रा की सुरक्षा
यात्रा की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शहर में आने वाले वाहनों को जीटी रोड पर शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसके लिए रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है, जिसका शनिवार शाम 4 से 6 बजे तक ट्रायल किया गया। जुलूस के दौरान वाहन चालक ऊंचे राजमार्ग या वैकल्पिक मार्गों का उपयोग कर सकेंगे. समारोह में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी श्री राम की बारात पर फूल बरसाते नजर आएंगे.   Also Read: Chanakya Niti: अगर आपके अंदर हैं कुत्ते वाले ये 4 गुण तो महिलाएं हमेशा रहेंगी रात को खुश Haryana: रविवार शाम 4 से 8 बजे तक निकलने वाली भव्य श्रीराम शोभा यात्रा के लिए प्रशासन और पुलिस ने शनिवार को फाइनल रिहर्सल किया। इस दौरान करनाल से दिल्ली लेन पर वाहनों को बंद रखा गया। इसके अलावा दिल्ली-करनाल लेन का यू-टर्न भी बंद कर दिया गया। Haryana: सांसद संजय भाटिया, पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा और शहर विधायक प्रमोद विज समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने शोभा यात्रा में शामिल अयोध्या श्रीराम मंदिर के मॉडल और रथ को बारीकी से देखा। इस रथ को राम भक्त ढाई किलोमीटर तक हाथ से खींचेंगे. Also Read: Identification mustard: सरसों में माहू कीट का नियंत्रण करें ऐसे, फलियां बननेगी पॉवर फूल   Haryana: उपायुक्त डॉ. वीरेंद्र कुमार दहिया ने बताया कि शाम को गुरुद्वारा बाबा जोध सचियार में यात्रा के समापन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे. इसके अलावा मशहूर सूफी गायक कैलाश खेर भी राम भजनों से समारोह को खास बनाएंगे. जीटी रोड पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए छह अधिकारियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।
Haryana: शोभा यात्रा के लिए श्रीराम मंदिर का स्वरूप तैयार हो गया है
  Haryana: श्रीराम की भव्य शोभा यात्रा के लिए सज गई औद्योगिक नगरी पानीपत, सीएम करेंगे पुष्प वर्षा Haryana शहर की सामाजिक और धार्मिक संस्थाएं पानीपत में विशाल श्रीराम शोभा यात्रा का आयोजन कर रही हैं. सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है. श्रीराम मंदिर का डिजाइन तैयार हो चुका है. रामभक्त उनके रथ को अपने हाथों से खींचेंगे. ढाई किलोमीटर में करीब 56 फूड स्टॉल लगाए जाएंगे। इसके अलावा एलिवेटेड हाईवे के नीचे सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए मंच सजाए गए हैं. यात्रा के दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच शिविर भी लगाए जाएंगे।

Around the web