Vastu for shop: दुकान या फैक्ट्री या घर अगर हो रहा है नुकसान, तो तुरंत लाभ के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स

 
Vastu for shop: दुकान या फैक्ट्री या घर अगर हो रहा है नुकसान, तो  तुरंत लाभ के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स
Vastu for shop:  वास्तुशास्त्र के अनुसार चीजों का सही दिशा में होना बहुत जरूरी है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर चीजें सही जगह पर न हों तो यह वास्तुदोष जैसा लग सकता है। दुकान या फैक्ट्री में कई ऐसी बातें हैं जिनका ध्यान रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर दुकान या फैक्ट्री में नुकसान होता है तो इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है।
Vastu for shop:  दुकान या फैक्ट्री में हुए नुकसान की भरपाई के लिए क्या करें
आपने अपने कारखाने के मानचित्र के अनुसार उत्तर दिशा मे समान रखने का स्टोर गलत ढंग से बनाया है। इस दिशा में कभी भी स्टोर नहीं बनाना चाहिए। यह दिशा दुकान के काम में बाधा डालती है। ●इस दुकान को खाली करके दक्षिण या पश्चिम दिशा में बना लें। ●अपनी सभी फ़ैक्टरी नालियों की जाँच करें। देखें कि क्या उनमें जल निकासी अच्छी है। यदि नालियां बंद हैं तो उन्हें खोलें। ● दुकान के चारों ओर उत्तर दिशा की ओर नीले गमलों में फूल लगाएं। Also Read: Haryana News: हरियाणा के इस शहर को मिली बड़ी सौगात, खुलेगा इलेक्ट्रिक वाहन और लिथियम बैटरी का हब
Vastu for shop:  दुकान या फैक्ट्री में घड़ी पर रखें विशेष ध्यान
Vastu for shop:  घड़ी का सही दिशा मे होना
घड़ी की दिशा का सही होना बहुत जरूरी है। अगर घड़ी गलत दिशा में लगी हो तो आपको आर्थिक, मानसिक और शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं घड़ी के बारे में वास्तुशास्त्र क्या कहता है। सही दिशा और सही जगह पर लगी घड़ी हमारे भाग्य को सही दिशा में ले जा सकती है। सिर्फ दिशा ही नहीं बल्कि घड़ी का रंग और उसका साइज भी मायने रखता है। ●पूर्व दिशा में घड़ी लगाना शुभ होता है। उत्तर दिशा में लगी घड़ी भी शुभ फल देती है।
Vastu for shop: पश्चिम दिशा में न लगाए
यदि लगानी है, तो एक गोल घड़ी पश्चिम दिशा लग सकती है। ●घड़ी को किसी भी हालत में दक्षिण दिशा में नहीं लगाना चाहिए। यह घड़ी आपके लिए बुरा समय लाती है और घर/ऑफिस में परेशानियां बढ़ाती है। Vastu for shop: दुकान या फैक्ट्री या घर अगर हो रहा है नुकसान, तो  तुरंत लाभ के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स Vastu for shop Also Read: PM Awas Yojana: मकान पात्रों की नई लिस्ट जारी, तुरंत देखें लिस्ट में अपना नाम ●कभी भी दरवाजे के ऊपर घड़ी न लगाएं। कभी भी बंद घड़ी न रखें। यह हमेशा समय पर होना चाहिए. सुइयों को समय से आगे या पीछे नहीं रखना चाहिए। ● कभी भी टूटी हुई घड़ी न रखें। टूटी हुई घड़ी रखने से घर का माहौल खराब हो जाता है। टूटी हुई घड़ी दुर्भाग्य का सूचक मानी जाती है। ● हल्के रंग की घड़ी पहनें। काली घड़ी पहनने से घर में नकारात्मकता आती है।

Around the web