Vastu Tips: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो अलमारी में रखें ये 4 चीजें, दूर हो जाएगा संकट

 
Vastu Tips: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो अलमारी में रखें ये 4 चीजें, दूर हो जाएगा संकट
Vastu Tips:   घर में पैसे रखने के लिए ज़रूरी है। वास्तुशास्त्र में घर की साझीदारी को लेकर भी कुछ नियम बताए गए हैं। वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि पासपोर्ट को सही स्थान पर रखने से धन मिलता है। इसके अलावा, सही दिशा में रैकिंग की गई किराने का सामान या किट आपको उपभोक्ता खर्च से जुटाना है। भोपाल के वास्तु सलाहकार और ज्योतिषी पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा को बेडरूम या आलमारी में किस दिशा में रहना चाहिए? साथ ही, आपको पता है कि इसमें कौन सी चीजें शामिल करना अच्छा होगा? Also Read: Grahan 2024: जानें साल का पहला सूर्य और चंद्र ग्रहण कब, इन राशियों पर होगी धन की वर्षा
Vastu Tips:  वास्तु के अनुसार अलैहिस्सलाम या आलमारी की दिशा
घर की दिशा दक्षिण में समुद्री भंडार से दरवाजा उत्तर दिशा में खुलता है। धन को बढ़ाने के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार नारियल या लॉकर को इस दिशा में रखना बेहद जरूरी है।

Vastu Tips:  धन को बढ़ाने के लिए नारियल के अंदर रखें ये चीज

Vastu Tips:  1. कुबेर यंत्र
सनातन धर्म में भगवान कुबेर समृद्धि और धन का प्रतीक हैं। एक दिन पहले भगवान कुबेर की पूजा की जाती है। माना जाता है कि ऐसा करने से धन लाभ होता है। यही कारण है कि घर में धन का प्रवाह खरीदना चाहते हैं तो एक कुबेर मशीन को किचन या आलमारी में रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र में कुबेर का यंत्र धन बताया गया है।
Vastu Tips:  2. दर्पण
वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि घर में एक छोटा सा दर्पण होना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से धन मिलता है। जोड़े में दर्पण दर्पण छवि निर्माता और धन प्रदर्शित करता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार उत्तर की दीवारों पर शीशा लगाना शुभ होता है।
Vastu Tips: 3. चांदी का सोना या माता लक्ष्मी का चित्र
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नारियल की उत्तर दीवार पर चांदी का चिन्ह या माता लक्ष्मी का चित्र होना अनिवार्य है। देवी लक्ष्मी की दुकान में मुद्रा स्थिर धन का प्रतीक है, और माता लक्ष्मी की दुकान में मुद्रा बहती हैं धन का प्रतीक है, इसलिए माता लक्ष्मी की दुकान में मुद्रा स्थिर धन का प्रतीक है। Also Read: Mandi Bhav 3 February 2024: नरमा, कपास, मूंग, मोठ, गेहूं, ग्वार व तारामीरा फसल के आज के भाव
Vastu Tips:  4. अर्थशास्त्र में पोस्टकार्ड
ज्योतिष के अनुसार घर में नारियल को खाली नहीं रखना चाहिए। यदि आपके पास हिस्सेदारी या महत्वपूर्ण हिस्सेदारी है, तो आपको इसके साथ कुछ समीक्षा भी करनी चाहिए। आपके बैंक खाते में कितना पैसा हो, घर की जेब में कितना पैसा हो।

Tags

Around the web