Vastu Tips: ज्योतिष शास्त्र क्या कहता है? घर के पास मंदिर होना शुभ है या अशुभ?

 
Vastu Tips: अक्सर देखा जाता है कि लोग सोचते हैं कि घर के पास सार्वजनिक मंदिर होना बहुत शुभ होता है और इससे उनके घर में सुख-शांति बनी रहेगी, लेकिन यह गलत धारणा है। ज्योतिषशास्त्र में भी घर के पास मंदिर का होना अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि अगर घर के पास कोई मंदिर है और उसकी छाया आपके घर पर पड़ती है तो वहां नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।
Vastu Tips: झारखंड की राजधानी रांची के ज्योतिषी संतोष कुमार चौबे के अनुसार
घर के सामने मंदिर होना शास्त्रों के अनुसार अशुभ है और इसे कम से कम 100 मीटर की दूरी पर होना चाहिए। यदि मंदिर 100 मीटर के दायरे में है तो घर से सकारात्मक ऊर्जा का संबंध कमजोर हो जाता है और नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है। इसके पीछे एक मुख्य कारण है. Also Read: Urea Spraying by Drone: सिर्फ 100 रुपये में किसान अपने खेतों में करा सकेंगे यूरिया का छिड़काव, ऐसे उठाएं लाभ
Vastu Tips: ज्योतिषी संतोष कुमार चौबे बताते हैं
मंदिर का ऊपरी हिस्सा गुंबद पिरामिड आकार का है और यह आसपास से सकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करता है। जब आप किसी मंदिर में जाते हैं तो वहां सकारात्मक ऊर्जा का आप पर अधिकार होता है, लेकिन अगर घर के सामने मंदिर है तो वह सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश कर जाती है। इससे नकारात्मक ऊर्जा ही बचती है, जिससे घर में सुख-शांति की जगह दरिद्रता और क्लेश रहता है। यदि मंदिर घर के 100 मीटर के अंदर हो या मंदिर की छाया घर पर पड़े तो यह अशुभ माना जाता है। Also Read: Investing Hints: अगर आप भी म्यूचुअल फंड में निवेश करने जा रहे हैं तो अब आपके लिए अच्छा मौका है।
Vastu Tips: अगर आपके घर के सामने कोई मंदिर है तो
वहां से आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को रोकने के लिए आप ज्योतिषीय पिरामिड स्थापित कर सकते हैं। आप पूजा, अर्चना, भोग लगाना और जलाभिषेक जैसी प्रक्रियाएं करके उस मंदिर को पवित्र बना सकते हैं, जिससे सकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश नहीं कर पाएगी।

Around the web