Hill Stations: हरियाणा के पास 5 ऐसे हिल स्टेशन हैं, जहां आप कर सकते हैं खूब मौज-मस्ती - Aapni News

Hill Stations: हरियाणा के पास 5 ऐसे हिल स्टेशन हैं, जहां आप कर सकते हैं खूब मौज-मस्ती

Mukesh Khoth
2 Min Read

Hill Stations: अगर आप हरियाणा में हैं और यहां आसपास हिल स्टेशन तलाश रहे हैं तो यहां कई खूबसूरत हिल स्टेशन उपलब्ध हैं। जहां आप कुछ ही घंटों में पहुंच सकते हैं.

मोरनी हिल्स

Hill Stations: मोरनी हिल्स हरियाणा का एकमात्र हिल स्टेशन है, जो राज्य के नागरिकों के बीच बहुत लोकप्रिय है। गर्मी से निजात पाने के लिए आप वीकेंड पर यहां आ सकते हैं। यह जगह ट्रैकिंग, नेचर वॉक और फोटोग्राफी के लिए परफेक्ट है।

Also Read: Main spray in mustard: सरसों में फालियाँ आने पर रोगों से बचाव और चमकदार दानों के लिए जरूरी स्प्रे, जानें यहाँ

Hill Stations: परवाणु हिल स्टेशन

परवाणू चंडीगढ़ से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, जहाँ पहुँचने में लगभग 1 घंटा लगता है। ​रोपवे का आनंद लेने के अलावा, यहां बाइकिंग ट्रेल्स भी हैं जो रोमांच चाहने वालों के लिए एक बढ़िया विकल्प हैं। यह स्थान बिना किसी संदेह के हरियाणा के पास शीर्ष हिल स्टेशनों में से एक है और परिवार के साथ घूमने के लिए सबसे अच्छा है।

Also Read: Haryana: हरियाणा में किसान आंदोलन के बीच किसानों के लिए बड़ी खबर, सरकार इन फसलों को एमएसपी पर खरीदेगी

कसौली की पहाड़ियाँ

Hill Stations: कसौली जो शिमला और कालका के नजदीक स्थित है। आप यहां खूबसूरत सूर्यास्त और घास के मैदानों का भी आनंद ले सकते हैं।

Hill Stations: टहलना

चायल सोलन जिले में स्थित है। चैल पैलेस, साधुपुल, चैल वन्यजीव अभयारण्य, काली का टिब्बा, सिद्ध बाबा मंदिर आदि यहां के आकर्षण हैं।

नाहन

Hill Stations: यह चंडीगढ़ से लगभग 86 किलोमीटर दूर है। यहां आकर्षक पहाड़ियां हैं, ट्रैकिंग जैसी कई साहसिक गतिविधियां करने के लिए पॉइंट हैं।

Also Read: Weather Update: हरियाणा और पंजाब समेत उत्तर भारत में सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन इलाकों में होगी भारी बारिश

Share This Article
Leave a comment