गुरुग्राम की एक महिला जालसाजों के जाल में फंस गई, निवेश किया तो 3 महीने में 35 लाख का मुनाफा हुआ, जब पैसे निकाले तो फोन बंद मिला

 
 गुरुग्राम की एक महिला जालसाजों के जाल में फंस गई, निवेश किया तो 3 महीने में 35 लाख का मुनाफा हुआ, जब पैसे निकाले तो फोन बंद मिला

  साइबर फ्रॉड के केस आए दिन देखने को मिलते हैं. कभी किसी व्यक्ति के मोबाइल फोन पर एक लिंक क्लिक करने से बैंक अकाउंट खाली हो जाता है तो कभी साइबर जालसाज फोन पर पैसे कमाने का झूठा झांसा देकर ओटीपी मांग लेते हैं, जिसके बाद व्यक्ति जैसे ही ओटीपी साझा करता है तो उसका बैंक अकाउंट खाली हो जाता है. ठगी की एक हैरान कर देने वाली घटना गुरुग्राम से सामने आई है.

यहां एक महिला ठगों के जाल में फंस गई. उसने निवेश शुरू किया और फायदे का ग्राफ बढ़ता देख 3 महीने में 35 लाख लगा दिए. जब वापस मांगे तो फोन बंद हो गए.

क्या है पूरा मामला
एजेंसी के अनुसार, यह पूरा मामला गुरुग्राम के फेज 2 का है. यहां साक्षी जैन नाम की महिला को एक कॉल आया. कॉल करने वाले ने उन्हें शेयर बाजार में निवेश (share market investment) करने को कहा था और भारी प्रॉफिट का लालच दिया था. इसके बाद साक्षी जालसाजों की बातों में आ गईं. शुरुआत में वह कुछ राशि निवेश करने के लिए सहमत भी हो गईं.

 

इस पूरे मामले पर बात करते हुए साक्षी ने बताया कि उसे अपोलो ग्लोबल L127 के नाम से एक वॉट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया, जिसके बाद कुछ राशि निवेश भी कर दी. निवेश के बाद साक्षी को प्रॉफिट भी हुआ.

साक्षी ने बताया कि शेयर मार्केट में पैसे इन्वेस्ट करने के बाद प्रॉफिट डिजिटल खाते में दिखा रहा था. इसी बीच और पैसे इन्वेस्ट करने के लिए कहा गया. इस तरह उसने 20 मार्च से 13 मई तक कुल 34.91 लाख रुपये का निवेश कर दिया.

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

साक्षी ने जब अपने पैसे निकालने चाहे तो पैसे निकालने के बदले और भी इन्वेस्टमेंट के लिए कहा गया, लेकिन उसका प्रॉफिट नहीं मिल पाया. साक्षी को जब मालूम चला कि वो साइबर ठगी की शिकार हो चुकी है तो उसके होश उड़ गए.

इस मामले के बारे में साक्षी ने अपने पति आशीष गुप्ता को बताया. इसके बाद पीड़िता ने पुलिस के पास पहुंचकर केस दर्ज कराया.

साइबर ठगी के इस मामले में साइबर क्राइम ईस्ट थाने में एफआईआर दर्ज की गई, जहां एक सीनियर ऑफिसर ने कहा कि मामले में जांच जारी है.

Tags

Around the web