हरियाणा के लोगों को सरकार की ओर से एक और तोहफा, पंजाब और हरियाणा को जोड़ने वाला ये हाईवे जल्द होगा शुरू

देशभर में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। नए हाईवे शुरू किए जा रहे हैं। इसके साथ ही जिन सड़कों की हालत खराब है, उनकी हालत भी सुधारी जा रही है। इसी क्रम में हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में मानेसर से पेहोवा स्टेट हाईवे के थर्ड ग्रेड से ज्योतिसर तक 5 किलोमीटर के हिस्से को सुधारा जाएगा।
 
हरियाणा के लोगों को सरकार की ओर से एक और तोहफा, पंजाब और हरियाणा को जोड़ने वाला ये हाईवे  जल्द होगा शुरू

देशभर में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। नए हाईवे शुरू किए जा रहे हैं। इसके साथ ही जिन सड़कों की हालत खराब है, उनकी हालत भी सुधारी जा रही है। इसी क्रम में हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में मानेसर से पेहोवा स्टेट हाईवे के थर्ड ग्रेड से ज्योतिसर तक 5 किलोमीटर के हिस्से को सुधारा जाएगा। इस पर पिछले 2 महीने से काम शुरू किया जा रहा है। इस हाईवे से गुजरने वाले लोगों की हर सुविधा का भी ख्याल रखा जाएगा। यहां ट्रैफिक से जुड़े इंडिकेटर, स्ट्रीट लाइट, आकर्षक डिवाइडर और अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी।

हाईवे खस्ता हालत में पहुंच चुका है

फिलहाल यह स्टेट हाईवे नंबर 6 काफी खस्ता हालत में है, लेकिन अगले 4 महीने के अंदर इसकी हालत में काफी सुधार किया जाएगा। इसके बाद वाहन चालकों को काफी सुविधा मिलेगी। थानेसर से पेहोवा तक कंक्रीट से बनने वाले इस हाईवे पर 30 करोड़ की लागत आने का अनुमान है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है।

बाढ़ के कारण हालत खराब हो गई है। इसका मॉडल हाईवे चार लेन का होगा जबकि बाकी हिस्सा दो लेन का बनाया जाएगा। पिछले साल बाढ़ के कारण इसकी हालत काफी खराब हो गई थी। इसमें बने गड्ढों को पीडब्ल्यूडी विभाग ने भर दिया था, लेकिन फिर भी इसकी हालत में ज्यादा सुधार नहीं हुआ। इस कारण यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही थी।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

आपको बता दें कि यह हाईवे पंजाब के कैथल और पटियाला से जुड़ा हुआ है। सरकार ने बजट मंजूर कर दिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यकारी अभियंता राजकुमार ने बताया कि इस हाईवे के निर्माण की रूपरेखा तैयार की जा रही है। सरकार ने बजट मंजूर कर दिया है। संबंधित एजेंसी को काम दिया जा रहा है। इस हाईवे का निर्माण दो स्तरों पर किया जाएगा। पहले स्तर के तहत थर्ड ग्रेड से ज्योतिसर और दूसरे स्तर के तहत ज्योतिसर से पिहोवा तक निर्माण किया जाएगा।

Tags

Around the web