Auto Rickshaw Union: हरियाणा में ऑटो रिक्शा और ई रिक्शा वालों की सरकार ने कारवाई बल्ले बल्ले, जारी की गाइडलाइन

 
Auto Rickshaw Union: हरियाणा में ऑटो रिक्शा और ई रिक्शा वालों की सरकार ने कारवाई बल्ले बल्ले, जारी की गाइडलाइन
Auto Rickshaw Union: हरियाणा के ऑटो रिक्शा यूनियन ने एक नई सूची जारी की है जिसमें कहा गया है कि नए नियमों के अनुसार, ऑटो रिक्शा को अब शहर में छोटी दूरी के लिए 10 रुपये और लंबी दूरी के लिए 20 रुपये शुल्क देना होगा। इसके अलावा रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक ऑटो रिक्शा से यात्रा करने पर 10 रुपये लगेंगे. हरियाणा में वर्तमान में लगभग 3500 ऑटो रिक्शा और 2500 ई-रिक्शा हैं। Also Read: Haryana News: हरियाणा सरकार ने इन लोगों को दी बड़ी सौगात, E स्मार्ट कार्ड के तहत हरियाणा रोड़वेज में कर सकेंगे फ्री सफ़र Auto Rickshaw Union: हरियाणा में ऑटो रिक्शा और ई रिक्शा वालों की सरकार ने कारवाई बल्ले बल्ले, जारी की गाइडलाइन Auto Rickshaw
Auto Rickshaw Union:  किराया के बदले नियम
पहले दिन में, ऑटो रिक्शा का किराया 20 रुपये था, जिससे यात्री को छोटी दूरी या लंबी यात्रा के लिए भी केवल 20 रुपये का भुगतान करना पड़ता था। अब ऐसा नहीं होगा. वहीं, ऑटो रिक्शा चालकों को अब रात में यात्रा के दौरान मनमाना किराया वसूलने की इजाजत नहीं होगी.
Auto Rickshaw Union:  जींद में अलग रूल
जींद में रात के समय ऑटो रिक्शा चालकों के लिए विशेष पास जारी किए जाएंगे। नए बस स्टैंड से एसडी स्कूल तक का किराया 10 रुपए होगा और आगे की यात्रा के लिए 20 रुपए किराया देना होगा। ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा चालकों को अब यूनिक आईडी नंबर जारी किए जा रहे हैं।
Auto Rickshaw Union:  ऑटो रिक्शा चालकों की आती थी शिकायते
हाल ही में ऐसी शिकायतें मिली थीं कि ऑटो रिक्शा चालक रात में यात्रियों से मनमाना किराया वसूल रहे हैं। इसे रोकने के लिए ये नियम लागू किए गए हैं. Also Read: Rotavator Potato Sowing Machines: रोटावेटर और आलू सीडर पर बंपर सब्सिडी, किसान भाई यहां करें आवेदन Auto Rickshaw Union: हरियाणा में ऑटो रिक्शा और ई रिक्शा वालों की सरकार ने कारवाई बल्ले बल्ले, जारी की गाइडलाइन Auto Rickshaw
Auto Rickshaw Union:  ऑटो रिक्शा यात्रियों के लिए राहत
ये नए नियम ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा यात्रियों के लिए आरामदायक हो सकते हैं। इससे यात्रियों को यह स्पष्ट हो जाएगा कि उन्हें कितना किराया देना होगा और ऑटो रिक्शा चालकों को भी इस कटौती से थोड़ा फायदा हो सकता है। इन नियमों का पालन करने से यात्रियों को यात्रा करने में अधिक सुविधा होगी. अगर आपके पास हरियाणा में ऑटो रिक्शा या ई-रिक्शा चलाने का अनुभव है तो आपको इन नए नियमों को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनानी चाहिए।

Around the web