Haryana: हरियाणा में किसानों के अनुदान में बहुत बड़ा घोटाला, 10 अधिकारियों पर शक, जांच करेगी CBI

 
Haryana: हरियाणा में किसानों के अनुदान में बहुत बड़ा घोटाला, 10 अधिकारियों पर शक,  जांच करेगी CBI
Haryana: हरियाणा में बीजेपी राज में बड़ा घोटाला सामने आया है. जिसमें किसानों को किसान उत्पादक संगठन (एफपीओ) का अनुदान बांटने में करोड़ों रुपये की अनियमितता सामने आई है. Haryana:  हालांकि घोटाले की जानकारी मिलने के बाद सीएम मनोहर लाल ने बागवानी विभाग के 10 अधिकारियों पर कार्रवाई की. लेकिन केंद्र सरकार मनोहर सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है. Also Read: Dairy cattle: अधिक ठंड में दुधारू पशु हो रहे हैं इन बीमारियों का शिकार, इन तरीकों से करें बचाव Haryana: हरियाणा में किसानों के अनुदान में बहुत बड़ा घोटाला, 10 अधिकारियों पर शक,  जांच करेगी CBI जिसके चलते अब केंद्र सरकार ने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है. केंद्र सरकार ने मनोहर सरकार को पत्र लिखकर उनकी सहमति मांगी थी. जिसके बाद मनोहर लाल ने भी सीबीआई जांच के लिए अपनी सहमति देने की तैयारी कर ली है.
Haryana:   केंद्र सरकार
Haryana:  उधर, केंद्र सरकार को हरकत में आते देख हरियाणा सरकार के बागवानी विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ कुछ फर्म मालिकों की भी नींद उड़ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक इस घोटाले में विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे.
Haryana: हरियाणा में किसानों के अनुदान में बहुत बड़ा घोटाला, 10 अधिकारियों पर शक,  जांच करेगी CBI
Haryana:  इसकी शिकायत केंद्र तक पहुंची थी
Haryana:  किसान उत्पादक संगठन (एफपीओ) द्वारा अनुदान वितरण में अनियमितता की शिकायत केंद्र सरकार तक पहुंची थी. बताया गया कि हरियाणा सरकार के बागवानी विभाग के अधिकारियों ने एफपीओ के नाम पर स्वीकृत अनुदान किसानों के बैंक खातों में जमा नहीं कराया. शिकायत में कहा गया कि इस अनियमितता से जुड़ी जानकारी हरियाणा सरकार तक भी पहुंच गई है और इसके बाद मुख्यमंत्री के स्तर पर हुई सीबीआई जांच में भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ है. Also Read: Crops cure fog: इन फसलों के लिए रामबाण है कोहरा, जमकर करेगा फायदा

Around the web