Haryana:: IAS पंकज अग्रवाल होंगे हरियाणा के मुख्य चुनाव अधिकारी, अनुराग अग्रवाल की लेंगे जगह

हरियाणा सरकार के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पंकज अग्रवाल अब राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) होंगे। सरकार ने उनकी नियुक्ति के लिए भारत निर्वाचन आयोग को पैनल भेजा था। मौजूदा मुख्य चुनाव अधिकारी अनुराग अग्रवाल को पिछले सप्ताह मुख्य सचिव ग्रेड में पदोन्नत किया गया था।
 
Haryana:: IAS पंकज अग्रवाल होंगे हरियाणा के मुख्य चुनाव अधिकारी, अनुराग अग्रवाल की लेंगे जगह

हरियाणा सरकार के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पंकज अग्रवाल अब राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) होंगे। सरकार ने उनकी नियुक्ति के लिए भारत निर्वाचन आयोग को पैनल भेजा था। मौजूदा मुख्य चुनाव अधिकारी अनुराग अग्रवाल को पिछले सप्ताह मुख्य सचिव ग्रेड में पदोन्नत किया गया था। उन्हें पीडब्ल्यूडी, बीएंडआर और सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है।

सरकार ने मुख्य चुनाव अधिकारी के लिए तीन आईएएस का पैनल भेजा था, जिसमें पंकज अग्रवाल, ए मोना श्रीनिवास और पीसी मीना का नाम शामिल था। इनमें से आयोग ने पंकज अग्रवाल के नाम को मंजूरी दे दी है। 2000 बैच के आईएएस पंकज अग्रवाल को सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग और नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग में आयुक्त एवं सचिव नियुक्त किया गया है।

अब उनके नेतृत्व में हरियाणा विधानसभा चुनाव होने हैं। हालांकि सरकार ने पिछले साल भी मुख्य चुनाव अधिकारी के लिए पैनल भेजा था, लेकिन आयोग ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार के पैनल को स्वीकार नहीं किया और 1994 बैच के अनुराग अग्रवाल को ही मुख्य चुनाव अधिकारी बने रहने के निर्देश दिए थे।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

हरियाणा में लोकसभा चुनाव उनकी देखरेख में ही संपन्न हुए थे। उन्होंने स्वच्छ और शांतिपूर्ण चुनाव कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने हरियाणा सरकार के कई महत्वपूर्ण विभागों को संभाला है। वे चंडीगढ़ के गृह सचिव भी रह चुके हैं।

Tags

Around the web