Haryana: करनाल का गैंगस्टर दलेर कोटिया कैलिफोर्निया में गिरफ्तार, 10 से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं

 
Haryana: करनाल का गैंगस्टर दलेर कोटिया कैलिफोर्निया में गिरफ्तार, 10 से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं
Haryana: करनाल का गैंगस्टर दलेर कोटिया कैलिफ़ोर्निया में गिरफ़्तार किया गया है। हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, रंगदारी समेत 10 से अधिक संगीन मामले करनाल जिले में दर्ज हैं। पंजाब के गैंगस्टर सुक्खा काहलवां की पुलिस कस्टडी में हत्या के बाद से फरार था।   Also Read:Tragic: ट्रेन से गिरने से हुई मौत, बुझा घर का चिराग, दिवाली की खुशी मातम में बदली हरियाणा और पंजाब में आतंक का पर्याय बने कुख्यात गैंगस्टर दलेर कोटिया को अमेरिका के कैलिफोर्निया में वहां की सुरक्षा एजेंसियों ने काबू कर लिया है। इससे पहले करनाल पुलिस ने केंद्र सरकार की मदद से अमेरिका की एक कोर्ट में अर्जी दायर की थी। साथ ही इंडियन एंबेसी और खुफिया एजेंसी से भी मदद मांगी थी। विदित हो कि करनाल के असंध निवासी निवासी दलेर कोटिया पर जिले में रंगदारी, फिरौती, हत्या और हत्या के प्रयास सहित 10 से अधिक मामले में दर्ज हैं। ऐसे में करनाल पुलिस ने इसे बड़ी कामयाबी मानते हुए उसे यहां लाकर कानूनी शिकंजा कसने के प्रयास तेज कर दिए हैं। Also Read:PM किसान योजना का लाभ उठाने के लिए जल्द करें ये काम, अन्यथा नहीं आएगी अगली क़िस्त दिल्ली-अमृतसर हाइवे स्थित फगवाड़ा के पास 22 जनवरी 2015 को विक्की गोंदर, दलेर कोटिया और उसके साथियों ने सरेआम पुलिस कस्टडी में ही पंजाब के गैंगस्टर सुक्खा काहलवां की हत्या कर दी थी। इसके बाद पंजाब पुलिस ने 26 जनवरी 2018 को राजस्थान और पंजाब के बॉर्डर पर खेत में हुई मुठभेड़ में विक्की गोंदर और उसके एक साथी को मार गिराया था, जबकि दलेर कोटिया फरार हो गया था।
उसके बाद वह चोरी छिपे अमेरिका जा पहुंचा और वहीं से गैंग संचालित करने लगा। करीब पांच माह पहले रंगदारी के लिए असंध के एक चिकित्सक पर फायरिंग के मामले में उसकी संलिप्तता सामने आई थी। इसके अलावा जिले के अलग-अलग थाने उसके खिलाफ रंगदारी, लूट, फिरौती, हत्या और हत्या के प्रयास के संगीन मामले दर्ज हैं। यही नहीं हरियाणा और पंजाब में बंबीहा गैंग के बढ़ते प्रभाव के बाद उससे जुड़ा दलेर कोटिया का नाम लगातार आपराधिक वारदातों में सामने आ रहा था। प्रदेश सरकार ने पिछले साल असंध स्थित उसके घर पर बुलडोजर भी चलवाया था, जिसके बाद भी उसकी आपराधिक सक्रियता कम नहीं हुई। इस कारण करनाल पुलिस ने उस पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया था, जिसके बाद अब अमेरिका सुरक्षा एजेंसी ने उसे काबू किया है।
गिरफ्तारी के बाद गुर्गों में खलबली, पुलिस कर रही करनाल लाने की तैयारी जरायम की दुनिया में दहशत फैलाने वाले दलेर कोटिया की गिरफ्तारी के बाद उसके गिरोह के सदस्यों में भी डर है। दूसरी ओर कुख्यात के गांव स्थित थाना पुलिस ने भी उससे जुड़े गैंगस्टरों की धरपकड़ के लिए कवायद तेज कर दी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो दलेर कोटिया को जल्द करनाल लाया जाना है। इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

Around the web