Haryana News: हरियाणा के चौकीदारों को सीएम ने दी बड़ी सौगात, हर महीने बढ़ेगी सैलरी

 
Haryana News: हरियाणा के चौकीदारों को सीएम ने दी बड़ी सौगात, हर महीने बढ़ेगी सैलरी
Haryana News:  हरियाणा सरकार ने ग्रामीण चौकीदारों का मानदेय बढ़ाने के बाद अब उनके कार्य क्षेत्र में होने वाली मौतों की सूचना देने की राशि भी बढ़ा दी है। इसके लिए कुछ नियम और शर्तें हैं.
Haryana News:  सीएम मनोहर ने फैसले पर मुहर लगा दी
विकास एवं पंचायत विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिला विकास एवं पंचायत अधिकारियों, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को जारी पत्र में कहा गया है कि सबसे पहले चौकीदारों को मृत्यु रिकॉर्ड प्राप्त करने के लिए प्रति अंतराल 300 रुपये का भुगतान किया जाएगा। रजिस्टर में दर्ज गांव की जानकारी दी गई। Also Read: Chanakya Niti: सातीर महिलाओं की ये होती है पहचान, जानें क्या कहा है चाणक्य ने ऐसी महिलाओं के बारे में
Haryana News:  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी सौगात
अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ हुई बैठक में लिए गए फैसले के बाद चौकीदारों को इंतकाल दर्ज कराने के लिए 300 की जगह 400 रुपये दिए जाएंगे.
Haryana News:  रिकार्ड पोर्टल पर दर्ज करना होगा
चौकीदारों को यह रिकार्ड अब रजिस्टर की बजाय पोर्टल पर दर्ज करना होगा। विभाग ने मौत की जानकारी को लेकर पुराना बकाया भी स्पष्ट किया है. Also Read: Agricultural Equipment Grant Scheme: सुपर सीडर और हैप्पी सीडर पर मिलेगी भारी सब्सिडी, यहां करें आवेदन Haryana News: हरियाणा के चौकीदारों को सीएम ने दी बड़ी सौगात, हर महीने बढ़ेगी सैलरी Choukidar
Haryana News:  दिनों के भीतर पुरानी राशि होगी जारी
यदि कोई चौकीदार अपने संबंधित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रजिस्टर से पुराने रिकॉर्ड का मिलान करता है, तो संबंधित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी दस दिनों के भीतर पुरानी राशि जारी कर देगा। विभाग ने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को विस्तृत जानकारी भेज दी है.

Around the web