Haryana News: हरियाणा में प्रेम विवाह को लेकर दो गांवों में जबरदस्त तनाव, एक-दूसरे का बहिष्कार किया...

हरियाणा के नारनौल में युवक-युवती के प्रेम विवाह को लेकर दो गांवों के बीच विवाद छिड़ गया है। लड़का-लड़की दोनों ही बालिग हैं। लेकिन उनके गांव एक-दूसरे से सटे होने के कारण उन्हें सामाजिक रूप से स्वीकार नहीं किया जा रहा है। इस शादी से नाराज लड़की के गांव के लोगों ने लड़के के गांव का बहिष्कार कर दिया है। पिछले एक सप्ताह से दोनों गांवों में तनाव की स्थिति बनी हुई है।
 
Haryana News:  हरियाणा में प्रेम विवाह को लेकर दो गांवों में जबरदस्त तनाव, एक-दूसरे का बहिष्कार किया...

Haryana News: हरियाणा के नारनौल में युवक-युवती के प्रेम विवाह को लेकर दो गांवों के बीच विवाद छिड़ गया है। लड़का-लड़की दोनों ही बालिग हैं। लेकिन उनके गांव एक-दूसरे से सटे होने के कारण उन्हें सामाजिक रूप से स्वीकार नहीं किया जा रहा है। इस शादी से नाराज लड़की के गांव के लोगों ने लड़के के गांव का बहिष्कार कर दिया है। पिछले एक सप्ताह से दोनों गांवों में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

वहीं, बताया जा रहा है कि दोनों गांवों के बीच 50 साल का भाईचारा था, जो खतरे में आ गया है। सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए दोनों पक्षों की ओर से पंचायतें हो चुकी हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला है। वहीं, प्रेमी युगल जान को खतरा होने के कारण सुरक्षित घर में अपने दिन गुजार रहे हैं।

दोनों ने भागकर शादी की

ग्रामीणों के अनुसार, बिगोपुर का रहने वाला लड़का नारनौल के एक कोचिंग सेंटर में कोचिंग लेने जाता था, जबकि धोलेरा की रहने वाली 24 वर्षीय लड़की नारनौल के एक कॉलेज में पढ़ती थी। दोनों रोजाना धोलेरा गांव के बस स्टैंड से बस पकड़ते थे। फिर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं और फिर यह नजदीकियां प्यार में बदल गईं।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

दोनों एक ही जाति से हैं, लेकिन फिर भी उनके गांव पास-पास होने के कारण उन्हें लगा कि परिवार वाले शादी के लिए राजी नहीं होंगे, इसलिए दोनों ने भागकर शादी कर ली।

दोनों ने कोर्ट से सुरक्षा मांगी

जब उनकी शादी की खबर गांव धोलेरा पहुंची तो लड़की के परिजन काफी नाराज हो गए। जिसके चलते दोनों शादी के बाद सुरक्षा मांगने के लिए 13 जून को गाजियाबाद से वापस नारनौल कोर्ट पहुंचे।

कोर्ट के आदेश पर दोनों को 7 दिन तक सेफ हाउस में रखने का आदेश दिया गया। जब लड़की को दूसरी बार कोर्ट में पेश किया गया तो उसने भी तीन लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी जान को खतरा है। जिसके बाद लड़की और लड़के को फिर से 20 दिन के लिए सेफ हाउस में रखा गया है।

दूसरी ओर, धोलेरा के ग्रामीण 13 जून से अपने गांव के बाजार के बाहर धरने पर बैठे हैं। उनकी एक ही मांग है कि लड़की को उसके परिवार के पास वापस भेजा जाए।

Tags

Around the web