Haryana Pension Scheme: स्वतंत्रता सेनानियों को हरियाणा सरकार का बड़ा तोहफा, अब हर महीने मिलेगी 40 हजार पेंशन

हरियाणा में सरकार ने पेंशनभोगियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। अब स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों को हर महीने 40 हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। इसके अलावा आपातकाल पीड़ितों और मातृभाषा सत्याग्रहियों की पेंशन बढ़ाकर 20 हजार रुपये प्रति माह कर दी गई है।
 
Haryana Pension Scheme: स्वतंत्रता सेनानियों को हरियाणा सरकार का बड़ा तोहफा, अब हर महीने मिलेगी 40 हजार पेंशन

Haryana Pension Scheme: हरियाणा में सरकार ने पेंशनभोगियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। अब स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों को हर महीने 40 हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। इसके अलावा आपातकाल पीड़ितों और मातृभाषा सत्याग्रहियों की पेंशन बढ़ाकर 20 हजार रुपये प्रति माह कर दी गई है।

हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने इसकी घोषणा की है। यह बढ़ी हुई पेंशन 1 जुलाई 2024 से लागू होगी। आपको बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले सैनी सरकार बड़ी घोषणाएं कर रही है। इस बीच मंगलवार को सीएम ने तीन श्रेणियों में दी जाने वाली पेंशन की राशि बढ़ाने का ऐलान किया है।

ये नई पेंशन दरें 1 जुलाई से लागू होंगी। सीएम सैनी ने कहा कि 1 जुलाई से स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों को अब 25 हजार रुपये प्रति माह की जगह 40 हजार रुपये हर महीने पेंशन दी जाएगी। इसके साथ ही आपातकाल पीड़ितों और मातृभाषा सत्याग्रहियों की मासिक पेंशन में भी बढ़ोतरी की गई है। अब उन्हें हर महीने 20 हजार रुपये पेंशन दी जाएगी।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

Tags

Around the web