हरियाणा पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर पर मारा छापा, अन्दर का नजारा देख चौंक गई पुलिस

हरियाणा पुलिस ने एक ऐसे कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है जो ऑनलाइन हर्बल दवाइयां बेचने के नाम पर लोगों से ठगी कर रहा था। इस दौरान गुरुग्राम पुलिस ने 4 लड़कियों समेत 11 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 7 मोबाइल, सिम कार्ड और दो एसपीयू बरामद किए हैं।
 
हरियाणा पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर पर मारा छापा, अन्दर का नजारा देख चौंक गई पुलिस

Haryana: हरियाणा पुलिस ने एक ऐसे कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है जो ऑनलाइन हर्बल दवाइयां बेचने के नाम पर लोगों से ठगी कर रहा था। इस दौरान गुरुग्राम पुलिस ने 4 लड़कियों समेत 11 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 7 मोबाइल, सिम कार्ड और दो एसपीयू बरामद किए हैं।

पुलिस ने गुरुवार सुबह सेक्टर 18 के एक घर में छापा मारा। पुलिस को सूचना मिली थी कि अवैध रूप से हर्बल दवाइयां बेचने के नाम पर लोगों से ठगी की जा रही है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे हर्बल यौन औषधियां बेचने के नाम पर गूगल पर विज्ञापन डालते थे। जब लोग विज्ञापन में दिए गए नंबरों पर कॉल करके ऑर्डर लेते थे तो वे उन्हें अलग-अलग बैंक खातों में डाल देते थे लेकिन सामान डिलीवर नहीं करते थे। इतना ही नहीं वे जीएसटी चार्ज, पैकिंग चार्ज, कूरियर चार्ज के नाम पर क्यूआर कोड/यूपीआई आईडी के जरिए ग्राहकों से पैसे लेते थे।

पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 120-बी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी पिछले एक साल से कॉल सेंटर के जरिए लोगों से ठगी कर रहे थे। आरोपियों को 15 हजार रुपए वेतन दिया जाता था और ठगी से अर्जित राशि का 5% प्रोत्साहन राशि के रूप में भी दिया जाता था। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान श्याम दुबे निवासी गांव जोड़ा जिला मुरैना, आदर्श कुमार सिंह निवासी अंबेडकर कॉलोनी वसंत विहार दिल्ली, कुशल रोहिल्ला निवासी खेड़ला गुरुग्राम, पीयूष चौहान निवासी गांव बिजोरी जिला बदायूं यूपी, विवेक चोपड़ा निवासी एनआईटी फरीदाबाद, गुलशन कुमार निवासी गांव दहीबट्टा गोपालगंज, राजकुमार निवासी गांव डेरा महरौली दिल्ली, पूजा चौहान निवासी शिव कॉलोनी जोतवाड़ा जयपुर, भावना निवासी भिवानी, अनामिका राजावत निवासी ग्वालियर, प्रिया शर्मा निवासी देव अपार्टमेंट महिपालपुर दिल्ली के रूप में हुई है।

Tags

Around the web