Haryana: हरियाणा में इस वक्त की सबसे बड़ी खबर, अशोक तंवर ने AAP र्पाटी से दिया इस्तीफा

 
Haryana: हरियाणा में इस वक्त की सबसे बड़ी खबर, अशोक तंवर ने AAP र्पाटी से दिया इस्तीफा
Haryana: हरियाणा की इस वक्त की सबसे बड़ी सियासी खबर सामने आ रही है. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक तंवर ने इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि अशोक तंवर कल बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.
Haryana:  कौन हैं अशोक तंवर?
डॉ. अशोक तंवर (जन्म 12 फरवरी 1976) एक भारतीय राजनीतिज्ञ, भारतीय युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष, सिरसा से सांसद और हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं। Haryana: हरियाणा में इस वक्त की सबसे बड़ी खबर, अशोक तंवर ने AAP र्पाटी से दिया इस्तीफा Haryana:  वह भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष का प्रतिष्ठित पद संभालने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं। उनका सम्मान सिर्फ इसलिए नहीं किया जाता क्योंकि वह जवाहरलाल नेहरू नेटवर्क के सदस्य भी हैं। Also Read: Aapni News: पति-पत्नी को रात के समय जरूर करना चाहिए ऐसा काम, रिश्ता होगा बहुत मजबूत
प्रारंभिक जीवन
Haryana:  उनका जन्म दिल्ली में दिलबाग सिंह और कृष्णा राठी के घर हुआ था। वह इतिहास का अध्ययन करने के लिए जवाहरलाल नेहरू केंद्रीय विश्वविद्यालय गए और वहां उन्होंने एम.ए., एम.फिल. पूरा किया। और पीएच.डी. (इतिहास) में किया।
Haryana: हरियाणा में इस वक्त की सबसे बड़ी खबर, अशोक तंवर ने AAP र्पाटी से दिया इस्तीफा
Haryana:  राजनीतिक कैरियर
डॉ. अशोक तंवर ने अपने करियर की शुरुआत जेएनयू में एनएसयूआई कार्यकर्ता के रूप में की थी. वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के काफी करीबी रहे हैं।अशोक तंवर ने 1999 में एनएसयूआई के सचिव का पद संभाला और 2003 में इसके अध्यक्ष बने। 2003 में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों में उनकी लगातार दो जीत के बाद और वामपंथियों के प्रभुत्व वाले वामपंथियों के वर्चस्व वाले वामपंथियों के वर्चस्व वाले वामपंथियों के वर्चस्व वाले वामपंथियों के वर्चस्व वाले वामपंथियों के वर्चस्व वाले वामपंथियों के वर्चस्व वाले वामपंथियों के वर्चस्व वाले जेएनयू में एनएसयूआई के प्रदर्शन में उल्लेखनीय सुधार हुआ। पार्टियों, तंवर ने अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान एनएसयूआई में अधिक अनुशासन की मांग की। की आवश्यकता पर बल दिया गया है।
Haryana: हरियाणा में इस वक्त की सबसे बड़ी खबर, अशोक तंवर ने AAP र्पाटी से दिया इस्तीफा
2009 के लोकसभा चुनाव में सांसद बने
Haryana:  उन्हें 2009 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा सिरसा में नामांकित किया गया था और उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी इनेलो के डॉ. सीता राम को 35499 मतों के अंतर से हराकर यह सीट जीती थी। Also Read: Haryana: हरियाणा में मिड डे मील वर्करों की हुई मौज, मिलेगा अब एक साल का वेतन डॉ. अशोक तंवर हरियाणा में कांग्रेस के अध्यक्ष थे, लेकिन वह ज्यादा दिनों तक कांग्रेस के साथ नहीं रहे और वह कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये. हालांकि, बाद में वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।
निजी जीवन
जून 2005 में, अशोक तंवर ने ललित माकन की बेटी और भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा के नाना अवंतिका माकन से शादी की। उनका एक बेटा और एक बेटी है. Also Read: Crops cure fog: इन फसलों के लिए रामबाण है कोहरा, जमकर करेगा फायदा

Around the web