हरियाणा में फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 1 IFS और 4 HCS अधिकारियों का हुआ तबादला

मानसून सीजन को देखते हुए सैनी सरकार ने आईएफएस अधिकारी एस नारायण को बड़ी जिम्मेदारी दी है, खास तौर पर आपदा प्रबंधन को लेकर। एस नारायण अब मुख्य सचिव कार्यालय में आपदा प्रबंधन सचिव नियुक्त होंगे। इसी तरह, एचसीएस वत्सल वशिष्ठ और संवर्तक सिंह खंगवाल को गुरुग्राम नगर निगम में अतिरिक्त निगम आयुक्त नियुक्त किया गया है।
 
हरियाणा में फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 1 IFS और 4 HCS अधिकारियों का हुआ तबादला

Chandigarh News: मानसून सीजन को देखते हुए सैनी सरकार ने आईएफएस अधिकारी एस नारायण को बड़ी जिम्मेदारी दी है, खास तौर पर आपदा प्रबंधन को लेकर। एस नारायण अब मुख्य सचिव कार्यालय में आपदा प्रबंधन सचिव नियुक्त होंगे। इसी तरह, एचसीएस वत्सल वशिष्ठ और संवर्तक सिंह खंगवाल को गुरुग्राम नगर निगम में अतिरिक्त निगम आयुक्त नियुक्त किया गया है।

शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त निदेशक वाईएस गुप्ता को गुरुग्राम में स्वीप कार्यक्रम की निगरानी की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। रोहतक के एसडीएम आशीष कुमार को फर्म एंड सोसाइटी रोहतक के जिला रजिस्ट्रार की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। संभावना है कि जल्द ही आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी हो जाएगी। इनमें कई जिलों के डीसी, एडीसी, एसडीएम और अन्य विभागाध्यक्षों के साथ ही अतिरिक्त मुख्य स्तर के तबादले भी शामिल हो सकते हैं।

आईपीएस अधिकारियों की एक और सूची आएगी आईपीएस अधिकारियों की एक और तबादला सूची जारी होने की उम्मीद है। एक दिन पहले ही हरियाणा सरकार ने 23 आईपीएस और 27 एचपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। सूत्रों का दावा है कि अब मुख्यालय स्तर पर कई वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया जा सकता है। इसके लिए आईपीएस अधिकारी जबरदस्त तरीके से लॉबिंग करने में लगे हुए हैं। सूत्रों का दावा है कि मुख्यालय के कुछ अधिकारी समय-समय पर छुट्टी पर जाते रहे हैं।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

इसलिए वे मुख्यालय की बजाय फील्ड में नौकरी चाह रहे हैं। दूसरे, कुछ अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव किया जा सकता है। संजय बठला बने मुख्यमंत्री सैनी के ओएसडी करनाल निवासी संजय बठला को प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सैनी का ओएसडी नियुक्त किया गया है। इससे पहले भी वे मनोहर लाल के प्रतिनिधि के तौर पर करनाल स्थित सीएम आवास पर कामकाज संभालेंगे। सरकार ने बठला को नए सिरे से ओएसडी नियुक्त करने के आदेश जारी किए हैं। वे करनाल स्थित मुख्यमंत्री आवास में बैठकर कामकाज संभालेंगे।

Tags

Around the web