हिसार, जींद, कैथल और सिरसा जिलों को मिली बड़ी सौगात, इतने करोड़ रुपये की परियोजना को मिली मंजूरी...

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने ग्रामीण विकास कार्यक्रम के तहत 126 करोड़ रुपये की लागत की 22 बड़ी परियोजनाओं को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की। इन परियोजनाओं से हिसार, जींद, कैथल और सिरसा जिलों में बुनियादी ढांचे का विकास होगा।
 
 हिसार, जींद, कैथल और सिरसा जिलों को मिली बड़ी सौगात, इतने करोड़ रुपये की परियोजना को मिली मंजूरी...

चंडीगढ़, 22 जून- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने ग्रामीण विकास कार्यक्रम के तहत 126 करोड़ रुपये की लागत की 22 बड़ी परियोजनाओं को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की। इन परियोजनाओं से हिसार, जींद, कैथल और सिरसा जिलों में बुनियादी ढांचे का विकास होगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हिसार के सिसाय गांव में 14.25 करोड़ रुपये की लागत से जलापूर्ति योजना के तहत बालसमंद ब्रांच से पानी की व्यवस्था की जाएगी। यह योजना जल जीवन मिशन के अनुरूप है।

इसके अलावा, 3.90 करोड़ रुपये और 1.50 करोड़ रुपये की परियोजना लागत से नारनौंद और हांसी की विभिन्न ढाणियों में घरेलू नल कनेक्शन (एफएचटीसी) लगाए जाएंगे। इसी प्रकार, 4.10 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को भी मंजूरी दी गई है। उन्होंने बताया कि 46.59 करोड़ रुपये की लागत से सिरसा जिले के गांव भारूखेड़ा, चोरमार खेड़ा, देसू जोधा, गदराना, हबुआना, जोत्तांवाली, खतरावान, मंगियाना, मसीतां, नौरंग और सुखचैन (मंडी डबवाली और कालांवाली) को 70 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन (एलपीसीडी) की बढ़ी हुई जलापूर्ति का लाभ मिलेगा।

इसी प्रकार, 13.65 करोड़ रुपये की लागत से सिरसा जिले के गांव झोरा रोही, गिदरांवाली और रागुआना (कालांवाली) के ग्रामीणों को 70 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन (एलपीसीडी) की बढ़ी हुई पेयजल आपूर्ति का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि कैथल जिले के गांव पट्टी डोगरां में 55 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन (एलपीसीडी) की बढ़ी हुई पेयजल आपूर्ति के लिए 3.30 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

जींद जिले के अशरफगढ़ और संडील गांवों को 55 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन (एलपीसीडी) पेयजल उपलब्ध कराने के लिए क्रमश: 2.12 करोड़ रुपये और 4.84 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। राज्य सरकार के इस प्रयास से ग्रामीणों के जीवन स्तर में सुधार आएगा और उन्हें बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी।

Tags

Around the web