Sirsa: किसान की शूटर बेटी जैस्मीन कौर ने देश की टॉप 8 शूटर्स में जगह बनाई .

 
Sirsa: किसान की शूटर बेटी जैस्मीन कौर ने देश की टॉप 8 शूटर्स में जगह बनाई .
Sirsa:  गांव कालांवाली के किसान प्रकाश सिंह चहल की बेटी जैस्मीन कौर ने दिल्ली के करणी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित ग्रुप ए ट्रायल में अच्छा प्रदर्शन करते हुए ओवरऑल 17वां रैंक हासिल किया है. अपने प्रदर्शन की बदौलत वह अब देश के लिए खेलने वाले सीनियर टॉप आठ निशानेबाजों में शामिल हो गई हैं. जैस्मीन कौर ने महज 16 साल की उम्र में यह मुकाम हासिल किया है। वह देश की शीर्ष आठ निशानेबाजों में सबसे कम उम्र की निशानेबाज हैं। Also Read: Subsidy: सरकार दे रही है 7% ब्याज सब्सिडी, हर महीने कैशबैक, बिना गारंटी ₹50 हजार का लोन, जानें क्या है स्कीम? Sirsa: जैस्मीन कौर की मां दर्शन कौर, कोच शूटर मंजीत कौर, प्रिंसिपल डॉ. इंद्रजीत पाल कौर ने उसे बधाई दी है और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। ओलंपियन शूटर एकेडमी के निदेशक संदीप वर्मा और कोच शूटर मंजीत कौर ने बताया कि जैस्मीन कौर स्कूल स्तर, ब्लॉक स्तर, राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है।
Sirsa: किसान की शूटर बेटी जैस्मीन कौर ने देश की टॉप 8 शूटर्स में जगह बनाई .
Sirsa: टॉप 50 निशानेबाजों
इसके चलते उन्हें भारतीय टीम के ग्रुप बी ट्रायल के लिए चुना गया। एक साल तक ग्रुप-बी में रहने के बाद उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें ग्रुप ए में चुना गया। इसके बाद वह देश की टॉप 50 निशानेबाजों में शामिल हो गई हैं। Also Read: Farming Tips: समय की मांग है बिना मिट्टी के खेती करना, ऐसे होगा संभव Sirsa: उन्होंने बताया कि ग्रुप ए का ट्रायल 23 और 24 दिसंबर को दिल्ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में हुआ था. ट्रायल के पहले दिन जैस्मिन कौर ने टॉप 50 में से 18वीं रैंक हासिल की. दूसरे दिन उन्होंने टॉप 50 में चौथी रैंक हासिल की. इसके चलते उन्होंने प्रतियोगिता में ओवरऑल 17वीं रैंक हासिल की.
Sirsa: प्रतिदिन पांच घंटे अभ्यास, ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने का लक्ष्य
जैस्मिन कौर के पिता प्रकाश सिंह चहल ने गोलीबारी पर दुख जताया है. चूंकि वह खुद शूटिंग करने में सक्षम नहीं थे इसलिए वह अपनी बेटी को भी शूटिंग में आगे बढ़ाना चाहते थे। आठवीं कक्षा में, जैस्मीन ओलंपियन शूटर अकादमी में शामिल हो गईं और कड़ी मेहनत की। Sirsa: प्रकाश सिंह चहल ने बताया कि जैस्मीन कालांवाली के श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ती है। पढ़ाई के साथ-साथ वह रोजाना पांच घंटे एकेडमी में प्रैक्टिस करती हैं। जैस्मिन का लक्ष्य ओलंपिक में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना है. Also Read: Google: गरीबों को अमीर बनाएगा गूगल! ये तीन तरीके अपनाएं और खूब कमाई करें…

Around the web