Sirsa News: मुख्यमंत्री ने सिरसा जिले को दी 78 करोड़ रुपये से अधिक की 13 विकास परियोजनाओं की बडी सौगात

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के बहुउद्देशीय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिला को 78 करोड़ रुपये से अधिक की 13 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने 10 करोड़ 35 लाख 65 हजार रुपये की लागत की 5 परियोजनाओं का उद्घाटन किया तथा 67 करोड़ 66 लाख 72 हजार रुपये की लागत की आठ विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया।
 
Sirsa News: मुख्यमंत्री ने सिरसा जिले को दी 78 करोड़ रुपये से अधिक की 13 विकास परियोजनाओं की बडी सौगात

सिरसा। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के बहुउद्देशीय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिला को 78 करोड़ रुपये से अधिक की 13 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने 10 करोड़ 35 लाख 65 हजार रुपये की लागत की 5 परियोजनाओं का उद्घाटन किया तथा 67 करोड़ 66 लाख 72 हजार रुपये की लागत की आठ विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि सरकारी संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है।

अंत्योदय की दिशा में क्रियान्वित योजनाओं से उनके जीवन में बदलाव आया है। बुजुर्गों की पेंशन स्वत: बन रही है, गरीब बच्चों की शिक्षा, जरूरतमंदों के इलाज की व्यवस्था तथा गरीबों की आय बढ़ाने के लिए सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं। इस दौरान ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह, पूर्व राज्यपाल गणेशी लाल, उपायुक्त आरके सिंह, प्रदेश महासचिव सुरेंद्र पूनिया, चेयरमैन वेद फुला, भाजपा जिला अध्यक्ष निताशा सिहाग, भाजपा नेता डॉ. अशोक तंवर, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, चेयरमैन आदित्य देवी लाल, चेयरमैन देव कुमार शर्मा, पूर्व विधायक बलकौर सिंह, पूर्व चेयरमैन गुरदेव सिंह राही, पूर्व जिला अध्यक्ष यतिंद्र सिंह, रतनलाल बामणिया, शीशपाल कंबोज व गोबिंद कांडा आदि मौजूद रहे।

इन पांच परियोजनाओं का किया उद्घाटन
मुख्यमंत्री ने हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की 10 करोड़ 35 लाख 65 हजार रुपये की लागत की पांच परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इनमें 2 करोड़ 24 लाख रुपये की लागत से गांव शेरपुर में खरीद केंद्र, 2 करोड़ 61 लाख रुपये की लागत से गांव पन्नीवाला रलदू से पन्ना खोखर रोड, 1 करोड़ 87 लाख रुपये की लागत से गांव सुखेरा खेड़ा से आशा खेड़ा रोड, 1 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत से गांव मलिकपुरा से नोरंग से असीर तथा 1 करोड़ 93 लाख रुपये की लागत से गांव मलिकपुरा से जंडवाला जाटान तक रामपुरा बिश्नोईया रोड शामिल हैं।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

इन आठ परियोजनाओं का किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने 67 करोड़ 66 लाख 72 हजार रुपये की लागत से आठ विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। इनमें 24 करोड़ रुपये की लागत से गांव लंबी में बनने वाला राजकीय महाविद्यालय, 14 करोड़ 43 लाख रुपये की लागत से जिले में बनने वाले 26 उप स्वास्थ्य केंद्र, 2 करोड़ रुपये की राशि से जनस्वास्थ्य विभाग की 4 ब्लॉक जनस्वास्थ्य इकाइयां शामिल हैं। वहीं, 14 करोड़ 84 लाख रुपये की लागत से बनने वाली अनाज मंडी, सब्जी मंडी और लक्कड़ मंडी का विस्तार किया जाएगा।

गांव धोतर में 2 करोड़ 37 लाख रुपये से अधिक की लागत से बनने वाला खरीद केंद्र और गांव जमाल में 2 करोड़ 19 लाख रुपये से अधिक की लागत से खरीद केंद्र बनाया जाएगा। 3 करोड़ 22 लाख रुपये से अधिक की लागत से बनने वाले गांव गिद्दड़ खेड़ा से गंगा से गोदिकां तक ​​संपर्क सड़क और 4 करोड़ 60 लाख रुपये से अधिक की लागत से बनने वाले रायपुर से धुकड़ा होते हुए बरूवाली द्वितीय (पंजाब हेड) तक संपर्क परियोजना शामिल है।

Tags

Around the web