सिरसा के अरनियांवाली गांव में पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों में गुस्साः गावोंवालो ने पानी की टंकी कों लगाया ताला

हरियाणा के सिरसा के गांव अरनियांवाली में ग्रामीणों ने पेयजल की समस्या को लेकर मंगलवार को पेयजल केंद्र पर ताला जड़ दिया। ग्रामीणों ने सरकार व जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। पेयजल केंद्र पर तालाबंदी की सूचना मिलने पर जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ संदीप कुमार मौके पर पहुंचे।
 
सिरसा के अरनियांवाली गांव में पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों में गुस्साः गावोंवालो ने पानी की टंकी कों लगाया ताला

हरियाणा के सिरसा के गांव अरनियांवाली में ग्रामीणों ने पेयजल की समस्या को लेकर मंगलवार को पेयजल केंद्र पर ताला जड़ दिया। ग्रामीणों ने सरकार व जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। पेयजल केंद्र पर तालाबंदी की सूचना मिलने पर जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ संदीप कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने पेयजल समस्या का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। करीब 3 घंटे बाद ग्रामीणों ने केंद्र का ताला खोला।

अरनियांवाली गांव के सरपंच कृष्ण कुमार का कहना है कि गांव में पिछले एक साल से पेयजल की समस्या बनी हुई है। जब से गांव में पेयजल लाइन बिछाई गई है। आधे गांव में सप्लाई हो रही है। जब नहर बंद हो जाती है तो एक सप्ताह बाद पूरे गांव में सप्लाई नहीं होती। ग्रामीणों को गर्मी के मौसम में पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही पेयजल समस्या का समाधान नहीं हुआ तो ग्रामीण दोबारा तालाबंदी कर आंदोलन शुरू कर देंगे।

इससे पहले गर्मी के मौसम में पानी की समस्या को लेकर ग्रामीण गांव के मुख्य चौक पर एकत्रित हुए। इसके बाद सभी पेयजल केंद्रों पर तालाबंदी करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद ग्रामीणों ने पेयजल केंद्र पर ताला जड़ दिया और नारेबाजी शुरू कर दी। इसकी सूचना मिलने पर जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ संदीप कुमार मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें पेयजल आपूर्ति नहीं मिल रही है। इस पर एसडीओ ने पेयजल केंद्र में नई मोटर लगाने और गांव में जहां पाइप लाइन नहीं है, वहां पर पानी डालने के आदेश दिए। एसडीओ ने कहा कि जल्द ही गांव में पाइप लाइन बिछा दी जाएगी। इसके बाद ग्रामीणों ने ताला खोला।

हरियाणा-राजस्थान सहित देश-विदेश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े 👇👇 ज्वाइन करें

Tags

Around the web