Wine bottle will track: हरियाणा में अब हर शराब बोतल होगी ट्रैक, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

 
Wine bottle will track: हरियाणा में अब हर शराब बोतल होगी ट्रैक, सरकार ने उठाया बड़ा कदम
Wine bottle will track:  हाल ही में हरियाणा के यमुनानगर-अंबाला में हुए जहरीली शराब कांड के बाद सरकार ने शराब की बोतलों को गोदाम तक पहुंचाने की प्रक्रिया के तहत सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गंभीर कदम उठाए हैं. इस फैसले के तहत डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला शराब की बोतलों के प्रदर्शन, बिक्री और परिवहन की प्रक्रिया पर विशेष ध्यान दे रहे हैं. Also Read: Sherlyn Chopra Bold Photos: शर्लिन चोपड़ा का बोल्ड अंदाज देख धड़केगा दिल, तस्वीरें है फैंस के लिए तोहफा
Wine bottle will track:  डिप्टी सीएम ने कहा
डिप्टी सीएम ने कहा कि शराब की बोतलों को फैक्ट्री से दुकान तक पहुंचाने की प्रक्रिया को लेकर नई दिशा तय की जा रही है. कल पंचकुला में आयोजित आबकारी एवं कराधान विभाग की समीक्षा बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई।
Wine bottle will track:  शराब की बोतलें होगी ट्रैक
डिप्टी सीएम की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक, शराब फैक्ट्री से लेकर गोदाम और दुकान तक शराब की बोतलों को ट्रैक किया जाएगा. उन्होंने डिस्टिलरीज से शराब बनने से लेकर गाड़ी में लोड होने और गोदाम तक पहुंचने तक प्रत्येक बिंदु पर कोड को स्कैन करने की आवश्यकता बताई।
Wine bottle will track: हरियाणा में अब हर शराब बोतल होगी ट्रैक, सरकार ने उठाया बड़ा कदम
Wine bottle will track:  नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना
उन्होंने यह भी कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाले कुछ ठेकेदारों पर जुर्माना लगाया जाएगा और विपक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी। बैठक में डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि बकाया रकबा जल्द से जल्द वसूला जाए और सरकार इस संबंध में कोई छूट देने को तैयार नहीं है. Also Read: Pashu Kisan Credit Card: छोटे किसान इस तरीके से बनवाएं पशुधन क्रेडिट कार्ड, थोड़े से ब्याज पर पाएं लाखों रुपये का लोन नया कदम यह सुनिश्चित करता है कि शराब की बोतलों के प्रदर्शन, बिक्री और परिवहन पर नियमों का सख्ती से पालन किया जाए और नागरिकों की सुरक्षा का ध्यान रखा जाए।

Around the web