Chanakya Niti: चरित्रहीन महिलाओं की होती है ये पहचान, जाने चाणक्य नीति के बारे में

 
Chanakya Niti: चरित्रहीन महिलाओं की होती है ये पहचान, जाने चाणक्य नीति के बारे में
Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य की नीतियां सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपनाई जाती हैं। इन नीतियों का अनुसरण करते हुए लोगों ने दुनिया भर में अपना प्रभुत्व स्थापित किया और सिक्के एकत्र किये। आचार्य चाणक्य द्वारा लिखी गई ये नीतियां आज भी उतनी ही प्रासंगिक हैं जितनी उस समय थीं।
Chanakya Niti: चाणक्य नीति का करें पालन
इन नीतियों का पालन करने से व्यक्ति को जीवन में सही दिशा मिलती है। आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक चाणक्य नीति में चरित्रहीन महिलाओं के बारे में भी बताया है। आप भी जानकर चरित्रहीन महिलाओं के बारे में जान सकते हैं Also Read: Heart Attack Sign: हार्ट अटैक आने से पहले मिलते है ये 5 संकेत, जल्द से जल्द चिकित्सक से करें संपर्क
Chanakya Niti: इन महिलाओं से दूर रहें
चाणक्य नीति के अनुसार छोटी गर्दन वाली महिलाएं फैसलों के लिए दूसरों पर निर्भर रहती हैं। इसके अलावा जिन महिलाओं की गर्दन की लंबाई चार उंगलियों से अधिक होती है, वे अपने बच्चों को खो देती हैं।
Chanakya Niti: चपटी गर्दन
चपटी गर्दन वाली महिलाएं बहुत गुस्सैल और क्रूर स्वभाव की होती हैं। इसके अलावा अगर इन महिलाओं के गालों पर डिंपल पड़ते हैं तो उनका चरित्र अच्छा नहीं होता है। इसके अलावा जिन महिलाओं की आंखें पीली और डरावनी होती हैं तो ऐसी महिलाएं काफी बुरे स्वभाव की होती हैं। Chanakya Niti: चरित्रहीन महिलाओं की होती है ये पहचान, जाने चाणक्य नीति के बारे में Characterless women Also Read: Agricultural Machinery: किसान के लिए सबसे ज्यादा यूज में आने वाले टाॅप-10 कृषि यंत्र
Chanakya Niti: कान पर अधिक बाल
जिन महिलाओं के कानों पर बहुत अधिक बाल होते हैं और उनका आकार असमान होता है, वे घर में क्लेश का कारण बनती हैं। जिन महिलाओं के दांत टूटे हुए होते हैं उनके जीवन में हमेशा दुख के बादल मंडराते रहते हैं।

Around the web